बोगी में सफाई के नाम पर रेलवे को चूना

आनंद विहार जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस में तैनात ओबीएचएस के सफाई कर्मी स्लीपर बोगी में सफाई नहीं कर रहे हैं। रजिस्टर पर यात्रियों से पूरा ब्योरा लेकर भुगतान कराकर रेलवे को चूना लगा रहे हैं।

By Edited By: Publish:Tue, 30 Aug 2016 02:38 AM (IST) Updated:Tue, 30 Aug 2016 02:38 AM (IST)
बोगी में सफाई के नाम पर रेलवे को चूना

मुजफ्फरपुर। आनंद विहार जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस में तैनात ओबीएचएस के सफाई कर्मी स्लीपर बोगी में सफाई नहीं कर रहे हैं। रजिस्टर पर यात्रियों से पूरा ब्योरा लेकर भुगतान कराकर रेलवे को चूना लगा रहे हैं।

सप्तक्रांति एक्सप्रेस में ओबीएचएस के छह कर्मचारियों की तैनाती होती है। यात्रियों के बुलाने पर भी नहीं पहुंच रहे हैं। सफाई नहीं होने पर गंदगी का अंबार लगा रहता है। कई यात्रियों ने वरीय अधिकारी से शिकायत की है।

आठ सफाई कर्मियों को फर्जीवाड़ा में पकड़ा

करीब एक साल के अंदर सप्तक्रांति एक्सप्रेस में तैनात ओबीएचएस के आठ सफाई कर्मियों को फर्जीवाड़ा में पकड़ा गया है। वे स्लीपर बोगी में सफाई नहीं करते थे और रजिस्टर पर गलत अंकित करते थे। इससे राशि का भुगतान हो जाता था। जांच में फर्जीवाड़ा सामने आने पर शामिल आठ सफाई कर्मियों को निकाला गया था।

-कोट

सप्तक्रांति एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी में भीड़ के कारण ओबीएचएस के कर्मी सफाई करते हैं, लेकिन बेहतर नहीं होता है। रजिस्टर पर गलत भर कर भुगतान हो रहा था। जांच करने के बाद आठ सफाई कर्मियों का फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। उन्हें निकाल दिया गया है।

-सुधांशु मल्लिक, सीडीओ, कोचिंग डिपो

chat bot
आपका साथी