राधामोहन सिंह ने रोजगार मेला में कहा- हजारों परिवारों में लाएगी खुशियां

कहा कि भारत को विश्व की कौशल राजधानी बनाने में लगे पीएम। कौशल प्रशिक्षण देकर युवाओं को दिया जा रहा है रोजगार। आर्थिक रूप से समृद्ध होकर देश के विकास में बन रहे हैं सहभागी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 04 Mar 2019 07:27 PM (IST) Updated:Mon, 04 Mar 2019 07:27 PM (IST)
राधामोहन सिंह ने रोजगार मेला में कहा- हजारों परिवारों में लाएगी खुशियां
राधामोहन सिंह ने रोजगार मेला में कहा- हजारों परिवारों में लाएगी खुशियां

मोतिहारी, जेएनएन। केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि कौशल भारत, सशक्त भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है। देश के सभी युवाओं को रोजगार मिले और वे अपने कौशल से नए भारत के निर्माण में अपनी सहभागिता निभाएं। इस कार्य में पीएम मोदी लगे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है कि भारत विश्व की कौशल राजधानी बने।

 इस सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी), बिहार कौशल विकास मिशन और सभी राज्यों के कौशल विकास मिशन में लगे हैं। युवाओं को उनकी रूचि के अनुसार प्रशिक्षण देकर रोजगार मुहैया कराया जा रहा है। युवा शक्ति को एक नई दिशा कौशल प्रशिक्षण से मिल रही है। वे आर्थिक रूप से समृद्ध होकर देश के विकास में सहभागी बन रहे हैं। श्री सिंह मोतिहारी स्थित नगर भवन में आयोजित रोजगार मेला के शुभारंभ के अवसर पर बोल रहे थे।

 कहा कि यह रोजगार मेला हजारों परिवारों में खुशियां लाएगा। इस रोजगार मेले में 10 से अधिक कार्यक्षेत्रों से संबंधित 30 से अधिक कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। सिर्फ पूर्वी चंपारण की बात करें तो अभी तक 2000 से अधिक युवाओं को पंजीकृत किया गया है और 1600 से अधिक युवा बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत हैं। हमारी सरकार द्वारा स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए 12 करोड़ लोगों को 7 लाख करोड़ से अधिक रुपए ऋण दिए गए हैं।

 साथ ही भारत-जापान करार से 3 लाख कुशल युवाओं को जापान में रोजगार मिलेगा। मौके पर पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, कल्याणपुर विधायक सचिंद्र प्रसाद सिंह, दुग्ध उत्पादक संघ के अध्यक्ष रामशरण यादव, किसान क्लब मोतिहारी के सचिव डॉ. लालबाबू प्रसाद, नगर पार्षद गुलरेज शहजाद, मदन सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी