अब ग्रामीण इलाके के बाजार भी रहेंगे SECURITY घेरे में, लगाए जाएंगे 50 सीसी कैमरे

गंडक से सटे अरेराज अनुमंडल के पांच थाना क्षेत्रों में केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री के कोष से लगाए जाएंगे कैमरे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 03 Feb 2019 03:05 PM (IST) Updated:Sun, 03 Feb 2019 04:00 PM (IST)
अब ग्रामीण इलाके के बाजार भी रहेंगे SECURITY घेरे में, लगाए जाएंगे 50 सीसी कैमरे
अब ग्रामीण इलाके के बाजार भी रहेंगे SECURITY घेरे में, लगाए जाएंगे 50 सीसी कैमरे

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। जिले के ग्रामीण इलाकों के बाजार व महत्वपूर्ण इलाके भी अब अति सुरक्षा घेरे में होंगे। यहां के सांसद सह केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन ङ्क्षसह ने इस दिशा में पहल की है। इनके सांसद कोष से पूर्वी चंपारण जिले के अरेराज अनुमंडल के पांच थानाक्षेत्र के महत्वपूर्ण स्थान क्लोज सर्किट कैमरे की निगरानी में होंगे।

    किसी भी तरह की हरकत होने के बाद पुलिस को स्वत: इस बात की जानकारी मिल जाएगी कि कहां कौन से तत्व एक्टिव हैं। जिन थाना क्षेत्रों को कैमरे से लैश किया जा रहा है उनमें पहाड़पुर, हरसिद्धि, मलाही, संग्रामपुर व अरेराज ओपी शामिल है। कृषि मंत्री द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में कैमरा इंस्टॉल करने वाली कंपनी के अभियंताओं ने संबंधित स्थलों का निरीक्षण किया।

   अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि अनुमंडल क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए केंद्रीय कृषि व कल्याण मंत्री द्वारा पांच थानों को दस- दस सीसी कैमरा दिया गया है। तीन कैमरे अरेराज के हरदिया, तीन मुख्य चौक, दो अनुमंडल कार्यालय गेट पर और दो कैमरे स्टेट बैंक चौक पर लगाए जाएंगे। हरसिद्धि, संग्रामपुर, मलाही व पहाड़पुर थाना क्षेत्र में भी दस-दस स्थानों को चिह्नित किया गया है।

सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर भी होगा अति सुरक्षा घेरे में

अनुमंडल के अन्य जगहों की सुरक्षा के साथ-साथ सूबे के प्रसिद्ध बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर क्षेत्र की सुरक्षा के लिए भी सीसी कैमरा लगाया जा रहा है। मंदिर परिसर में 45 सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। इस सिलसिले में एक प्रस्ताव गृह विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है। अरेराज अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि अपराध नियंत्रण को लेकर सीसी कैमरा लगाने की दिशा में काम चल रहा है। जल्द ही इलाके के सभी महत्वपूर्ण स्थान सुरक्षा घेरे में होंगे।

chat bot
आपका साथी