तत्काल टिकट की लाइन पर दलाल हावी, आम यात्री उपेक्षित Muzaffarpur news

पांच सौ रुपये में बिक रहा एक और दो नंबर टोकन। कई यात्रियों ने इस मामले की शिकायत आरपीएफ से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 22 Jun 2019 09:18 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jun 2019 09:18 AM (IST)
तत्काल टिकट की लाइन पर दलाल हावी, आम यात्री उपेक्षित Muzaffarpur news
तत्काल टिकट की लाइन पर दलाल हावी, आम यात्री उपेक्षित Muzaffarpur news

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। तत्काल टिकट ही नहीं, इसके लिए एक व दो नंबर टोकन की भी खरीद बिक्री किए जाने की बात सामने आई है। कुछ यात्रियों के अनुसार इस धंधे में लगे लोग पांच सौ रुपये लेकर कतार में एक व दो नंबर पर खड़े हो रहे हैं। रात भर लाइन में रहने के बाद सुबह में टोकन वितरण से पहले दलाल रुपये अदा करनेवाले यात्री को कतार में अपनी जगह खड़ा कर देता है। इसके बाद निर्धारित मेहनताना पांच सौ रुपये लेकर निकल जाता है। कई यात्रियों ने इस मामले की शिकायत आरपीएफ से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी।

  आम यात्री कंफर्म टिकट से वंचित हो रहे हैं और दलाल कंफर्म टिकट लेकर कमाई कर रहे हैं। आरपीएफ के एक पदाधिकारी व चार सिपाही टोकन वितरण में मौजूद रहते हैं। इसके बावजूद दलालों पर लगाम नहीं कसा जा रहा है। एक पीडि़त यात्री ने कहा कि बुधवार की सुबह 11 बजे लाइन में एक नंबर पर थे। सादे कागज पर बनी सूची में नाम अंकित था। शाम में आरपीएफ की ओर से इस सूची को ओके भी किया गया। लेकिन इसके बाद न जाने कैसे सूची बदल गई। दलाल सूची में सबसे आगे आ गए। सूची में पीछे नाम रह जानेवाले यात्रियों को तत्काल का टिकट नहीं मिल सका। जवानों से शिकायत करने पर उल्टे हाजत में बंद करने की धमकी मिली।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी