आरडीएस कॉलेज में राष्ट्रीय पुस्तक मेला कल से

शहर के रामदयालु सिंह कॉलेज कैंपस में 29 फरवरी से राष्ट्रीय पुस्तक मेला आयोजित है। यह आठ मार्च तक चलेगा। मेले में देश के सारे विद्वानों की पुस्तकें उपलब्ध होंगी। इसका आयोजन समय इंडिया और रामदयालु सिंह कॉलेज के सौजन्य से हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 02:05 AM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 06:07 AM (IST)
आरडीएस कॉलेज में राष्ट्रीय पुस्तक मेला कल से
आरडीएस कॉलेज में राष्ट्रीय पुस्तक मेला कल से

मुजफ्फरपुर। शहर के रामदयालु सिंह कॉलेज कैंपस में 29 फरवरी से राष्ट्रीय पुस्तक मेला का आयोजन हो रहा है। यह मेला आठ मार्च तक चलेगा। मेले में देश के सारे विद्वानों की पुस्तकें उपलब्ध होंगी। इसका आयोजन समय इंडिया और रामदयालु सिंह कॉलेज के सौजन्य से हो रहा है। समय इंडिया के प्रबंध न्यासी चंद्रभूषण ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मौके पर आरडीएस कॉलेज के प्रो. रमेश प्रसाद गुप्ता, डॉ. नीलम कुमारी, डॉ. रंजना कुमारी, पूनम कुमारी पुस्तकालय अध्यक्ष, पंकज भूषण कुमार, उमाशंकर सिंह, निर्मल कुमार आदि लोग मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि मेले के उद्घाटन के लिए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरके मंडल, सांसद अजय निषाद को आमंत्रित किया गया है। मेले में एक साथ पहुंचने पर स्कूली बच्चों की इंट्री फ्री होगी। मेंटेनेंस के लिए मेले की इंट्री फी पांच रुपये रखी गई है। शांति-सद्भाव और पुस्तकें मेले की थीम होगी। आरडीएस कॉलेज मे तीसरी बार राष्ट्रीय पुस्तक मेला आयोजित है। खरीदारों को विशेष छूट दी जाएगी। सात मार्च तक विभिन्न प्रतियोगिताएं भी होंगी।

पुस्तक मेले में शैक्षिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम का अभी आयोजन : एक मार्च को अपराह्न दो बजे लोकगीत, राष्ट्रीय गीत गायन दो मार्च को अपराह्न दो बजे चित्रकला प्रतियोगिता, शाम चार बजे फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता

तीन मार्च को अपराह्न दो बजे कवि सम्मेलन एवं मुशायरा

चार मार्च को अपराह्न दो बजे कहानी लेखन, कविता सुनाओ प्रतियोगिता

पांच मार्च को अपराह्न दो बजे बच्चों की नृत्य प्रतियोगिता

छह मार्च को अपराह्न दो बजे युवा कवि सम्मेलन

सात मार्च को अपराह्न दो बजे पुरस्कार वितरण, शाम चार बजे सांस्कृतिक संध्या

chat bot
आपका साथी