मुजफ्फरपुर में बदला मौसम का पैटर्न, आपने इसको महसूस किया क्या?

Muzaffarpur Weather Today मुजफ्फरपुर जिला समेत पूरे उत्तर बिहार में सुबह शाम रहेगी ठंड दिन में मिलेगी थोड़ी राहत। आसमान में छाए रहेंगे बादल शुष्क रहेगा मौसम। 8 व 9 जनवरी के आसपास बूंदाबांद का भी अनुमान।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 07 Jan 2022 08:35 AM (IST) Updated:Fri, 07 Jan 2022 08:35 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में बदला मौसम का पैटर्न, आपने इसको महसूस किया क्या?
Muzaffarpur Weather Today: 7 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पछिया हवा चलने की संभावना है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर, जासं। जिला समेत पूरे उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही मौसम शुष्क रहेगा। इसके साथ ही सुबह-शाम ठंड रहने के साथ ही दिन में थोड़ी राहत मिलेगी। अधिकांश जिलों में 8 व 9 जनवरी के आसपास कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। डा. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग के द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान में यह बात कही गई है। उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रह सकते है।

वैशाली, सारण, सिवान, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी तथा पश्चिमी चम्पारण के जिलों में 8-9 जनवरी के आसपास कहीं-कहीं हल्की वर्षा या बूंदा-बांदी हो सकती है। जबकि अन्य जिले में आमतौर पर मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वानुमानित अवधि में औसतन 7 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पछिया हवा चलने की संभावना है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 60 से 70 प्रतिशत तथा दोपहर में 30 से 40 प्रतिशत रहने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी