Muzaffarpur: कोरोना से मृत की सूची में शामिल मिल रहे जीवित

कई जिलों के डीएम ने मुख्यमंत्री कार्यालय को दी इस तरह के मामले की जानकारी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से मामले का निराकरण का किया आग्रह। राज्य में कोरोना से मृत 1180 लोगों के आश्रितों को मुआवजा के लिए जारी हुए हैं 47.20 करोड़ रुपये।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 08:44 AM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 08:44 AM (IST)
Muzaffarpur: कोरोना से मृत की सूची में शामिल मिल रहे जीवित
राज्य स्वास्थ्य समिति की कोरोना से मृत की सूची में शामिल कई लोग जीवित मिल रहे हैं।

मुजफ्फरपुर, जासं। राज्य में कोरोना से मृत लोगों के आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से मिलने वाली चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता में पेच फंस गया है। क्योंकि राज्य स्वास्थ्य समिति की कोरोना से मृत की सूची में शामिल कई लोग जीवित मिल रहे हैं। वहीं कई मृतकों के नाम इस सूची में नहीं हैं। जिलों के डीएम ने इस तरह की समस्या की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय को दी है। इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय के सचिव अनुपम कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर जिलों की डीएम की उक्त समस्या के निदान का आग्रह किया है।

सचिव की ओर से जारी पत्र के अनुसार राज्य में कोरोना से मृत 1180 लोगों के लिए विभिन्न जिलों को 47.20 करोड़ रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से जारी किए गए। मगर कई जिलों में कई मृतक चिह्नित नहीं हो पा रहे हैं। जांच में यह बात सामने आ रही कि वे दूसरे जिले या राज्य के निवासी थे। मृतकों की सूची में शामिल कुछ नाम के व्यक्ति जीवित मिल रहे हैं। साथ ही कई ऐसे लोग जिनकी कोरोना से मौत हुई उनके नाम नहीं हैं। मालूम हो कि मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना से 81 लोगों की मौत हुई है। जिले में आठ लाख 15 हजार 184 लोगों की जांच कराई गई है। इसमें 11502 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें से 11406 स्वस्थ हो गए। 15 कोरोना सक्रिय हैं।

यह भी पढ़ें: निरंतर श्रम व नायाब सोच से समस्तीपुर की किरण को मिली राज्यस्तरीय पहचान

यह भी पढ़ें: मधुबनी: पंचायती राज संस्थाओं एवं ग्राम कचहरी प्रतिनिधियों के भत्ता मद में मिले 5.44 करोड़

यह भी पढ़ें: यदि वीटीआर में होती इलाज की व्यवस्था तो बच जाती बाघिन की जान  

chat bot
आपका साथी