मुजफ्फरपुर डीएम का निर्देश, कोरोना के साथ एईएस पर नियंत्रण लाने को रहें तैयार

डीएम ने एईएस से बच्चों के बचाव को लेकर पंचायत गांव एवं टोला स्तर पर जागरूकता अभियान में तेजी लाने का दिया निर्देश। निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य विभाग के साथ अन्य सभी विभागों के द्वारा चलाए जा रहे अभियान को और तेज करें।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 11:42 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 11:42 AM (IST)
मुजफ्फरपुर डीएम का निर्देश, कोरोना के साथ एईएस पर नियंत्रण लाने को रहें तैयार
एईएस/चमकी बुखार से संबंधित जागरूकता अभियान लगातार चलाया जा रहा है।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोविड-19 संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के साथ-साथ एईएस/चमकी बुखार को लेकर डीएम प्रणव कुमार के निर्देश पर विभिन्न विभागों के समन्वय से गतिविधियां चलाई जा रही हैं। डीएम ने निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य विभाग के साथ अन्य सभी विभागों के द्वारा चलाए जा रहे अभियान को और तेज करें। उन्होंने कहा कि कोरोना के साथ एईएस पर नियंत्रण एक चुनौती है। स्वास्थ्य विभाग के साथ सभी विभाग, सामाजिक संस्थाएं, संगठन और जनप्रतिनिधियों के सहयोग से इनपर प्रभावी नियंत्रण में सफलता हासिल होगी। उन्होंने निर्देश दिया कि एईएस को लेकर पंचायत, गांव, वार्ड और टोला स्तर पर जागरूकता अभियान में और गति लाई जाए।

इस संबंध में जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ. सतीश कुमार ने बताया कि एईएस/चमकी बुखार से संबंधित जागरूकता अभियान लगातार चलाया जा रहा है। अब तक जिले में 16 मामले आए हैं। इसमें से आठ मुजफ्फरपुर, तीन-तीन सीतामढ़ी एवं पूर्वी चंपारण और एक-एक मामला पश्चिमी चंपारण एवं वैशाली से आया है। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर जिले के आठ मामलों में एक कुढऩी, दो मीनापुर, एक मुशहरी और चार पारू से है। डॉ. कुमार ने बताया कि कुल 16 मामले में से 11 बच्चे इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। दो बच्चों की मौत हुई है। इनमें से एक पश्चिमी चंपारण और एक पूर्वी चंपारण का है। मोतिहारी के एक मरीज का इलाज चल रहा है।

लॉकडाउन बढ़ाए जाने का मोटर ट्रांसपोर्ट फेडेरेशन ने किया स्वागत

मुजफ्फरपुर : राज्य में लॉकडाउन को 25 मई तक बढ़ाए जाने का मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने स्वागत किया है। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि इससे कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं। फेडरेशन कोरोना से लड़ाई में सरकार के निर्णय के साथ है। उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन में ट्रांसपोर्टर को नुकसान नहीं हो, इसका सरकार ख्याल रखे। उन्होंने सरकार से टैक्स माफी का आग्रह किया है।  

chat bot
आपका साथी