आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा ऑडिटोरियम, मीटिंग हॉल का होगा निर्माण

विभाग के अधिकारियों के साथ मंत्री ने किया ऑडिटोरियम का निरीक्षण। 01 हजार लोगों के बैठने की होगी व्यवस्था, सात करोड़ होगा खर्च।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 02 Feb 2019 09:59 PM (IST) Updated:Sun, 03 Feb 2019 08:30 AM (IST)
आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा ऑडिटोरियम, मीटिंग हॉल का होगा निर्माण
आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा ऑडिटोरियम, मीटिंग हॉल का होगा निर्माण

मुजफ्फरपुर, जेएनएन।  नगर निगम ऑडिटोरियम आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। हॉल में एक हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। ऑडिटोरियम के ऊपर मीटिंग हॉल का निर्माण किया जाएगा। बगल में किचन शेड बनेगा। पार्किंग सुविधा बेहतर की जाएगी। नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने शनिवार को विभाग के अधिकारियों एवं बुडको के कार्यपालक अभियंता के साथ ऑडिटोरियम का निरीक्षण किया।

 इस दौरान इसके जीर्णोद्धार की योजना पर सहमति की मुहर लगाई। उन्होंने कहा कि आर्किटेक्ट को डिजाइन एवं डीपीआर तैयार करने को निर्देश दिए गए हैं। जीर्णोद्धार पर सात करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के मद्देनजर ऑडिटोरियम को भी स्मार्ट सुविधाओं से लैस किया जाएगा।

 मंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत चार करोड़ से अधिक रुपये से जुब्बा सहनी पार्क का विकास किया जाएगा। योजना बनकर तैयार है। जल्द ही काम शुरू होगा। उन्होंने कहा कि शहर के चारों पोखरों के जीर्णोद्धार की योजना भी तैयार है। डीपीआर को तकनीकी स्वीकृति मिल चुकी है। प्रशासनिक स्वीकृति के साथ ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जुब्बा सहनी पार्क एवं ऑडिटोरियम दोनों नए लुक में नजर आएंगे।

chat bot
आपका साथी