पवन एक्सप्रेस में चढ़ने के लिए यात्रियों में मारामारी

प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर शुक्रवार को दरभंगा से चलने वाली पवन एक्सप्रेस की जनरल बोगी में चढ़ने के लिए यात्रियों में मारामारी की स्थिति रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 02:19 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:12 AM (IST)
पवन एक्सप्रेस में चढ़ने के लिए यात्रियों में मारामारी
पवन एक्सप्रेस में चढ़ने के लिए यात्रियों में मारामारी

मुजफ्फरपुर। प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर शुक्रवार को दरभंगा से चलने वाली पवन एक्सप्रेस की जनरल बोगी में चढ़ने के लिए यात्रियों में मारामारी की स्थिति रही। इस दौरान कई यात्री चढ़ने से वंचित हो गए। यात्रियों ने वैक्यूम कर ट्रेन को रोका। इसके बावजूद जनरल बोगी में यात्री नहीं चढ़ पाए। यात्रियों ने कहा कि जनरल बोगी की संख्या कम कर दी गई है। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

लिंक डायग्राम बदलने से मेमू हो रहीं रद, यात्री की बढ़ रही परेशान : हाल में पूर्व मध्य रेलवे ने मेमू व सवारी ट्रेन का लिंक डायग्राम में बदलाव किया। इससे प्रत्येक दिन कई मेमू ट्रेन रद हो रही है। इसके साथ कई को घंटों रोक दिया जा रहा है। इससे रेलवे की आय में गिरावट आने से कर्मचारी काफी चिंतित हैं। शुक्रवार को मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज जाने वाली 63333 मेमू, मुजफ्फरपुर से सुगौली जाने वाली 63335 मेमू व मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज जाने वाली 63337 मेमू और समस्तीपुर से चलने वाली सवारी ट्रेन को रद कर दिया गया। यूटीएस काउंटर पर इन ट्रेनों का जनरल टिकट जारी किया गया। टिकट लेकर यात्री ट्रेन का इंतजार करते रहे। निर्धारित समय पार करने के बाद यात्रियों ने सूचना ली जिसमें ट्रेन रद की जानकारी मिलने पर उग्र हो गए। इस दौरान यात्रियों ने हंगामा किया। यात्रियों ने कहा कि मेमू ट्रेन को बार बार रद करने से अच्छा है कि बंद कर दिया जाए। ट्रेन रद होने के बाद भी जनरल टिकट जारी कर दिया गया। यात्री का किराया डूब गया। शिकायत करने पर कोई फायदा नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी