शॉर्ट-सर्किट से मॉल में लगी आग, लाखों की क्षति

सरैया स्थित हंसा मॉल में मंगलवार की देर रात्रि अचानक आग लग गई जिसमें लाखों की संपत्ति राख हो गई। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात बताई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 02:29 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 06:07 AM (IST)
शॉर्ट-सर्किट से मॉल में लगी आग, लाखों की क्षति
शॉर्ट-सर्किट से मॉल में लगी आग, लाखों की क्षति

मुजफ्फरपुर। सरैया स्थित हंसा मॉल में मंगलवार की देर रात्रि अचानक आग लग गई जिसमें लाखों की संपत्ति राख हो गई। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात बताई गई है। बुधवार की अलसुबह चार बजे मॉल के प्रथम तल पर स्थित रफी ड्रेसेज में आग की लपटें दिखीं। आग लगने से दुकान के सारे कपड़े जल गए। इस संबंध में पीड़ित दुकानदार कांटी थाना के हरचंदा निवासी रफी आलम ने बताया कि 50 लाख से अधिक की संपत्ति (कपड़े) तथा चार लाख से अधिक नकद रुपये जल गए। बताया गया है कि दुकान से धुआं ओर आग की लपटे निकलते देख मार्निग वाक पर निकले लोगों ने शोर मचाया। आसपास के लोग मॉल के पास पहुंचे और स्थानीय थाने को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस व थाने में तैनात फायर ब्रिगेड दस्ता वहां पहुंचा। आग की भयावहता देख आसपास के थानों से तीन अन्य फायर ब्रिगेड वाहन को मौके पर बुलाया गया। तब कड़ी मशक्कत के बाद सुबह सात बजे आग पर काबू पाया गया। दुकान बंद रहने के कारण आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। मॉल में करीब एक दर्जन दुकान है। फायर फाइटर की तत्परता से अन्य दुकानें जलने से बच गई। आग लगने से मॉल की दीवार को भी काफी क्षति पहुंची है। बताया गया कि दुकान काफी देर से जल रही थी, लेकिन ठंड के कारण लोगों को समय से इसकी जानकारी नहीं हो सकी। इस संबंध में पीड़ित ने प्राथमिकी हेतु सरैया थाने में आवेदन दिया है।

खाद फैक्ट्री में लगी आग बियाडा स्थित एक रसायनिक खाद फैक्ट्री में बुधवार सुबह शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। फैक्ट्री प्रबंधन की सूचना पर फायर ब्रिगेड की तीन दमकल मौके पर पहुंचीं। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। प्रबंधन ने चार लाख रुपये से अधिक की क्षति होने की बात बताई है। प्रोडक्शन हेड विक्रमादित्य विक्रम ने बताया कि फैक्ट्री के सामने वाले हिस्से में रखे पैकेजिंग गुड्स व अन्य सामान में अचानक से शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई।

chat bot
आपका साथी