VIDEO: वाहन चेकिंग के दौरान मचा बवाल, लोगों ने MVI से कहा-पहले अपना चालान काटो

मुजफ्फरपुर में वाहन चेकिंग के दौरान होमगार्ड के जवान ने जमादार को बिना सीट बेल्ट के ड्राइविंग करने पर जाने दिया और लोगों को हेल्मेट नहीं पहनने पर चालान काटने लगा। इसके बाद बवाल मचा

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 14 Sep 2019 01:58 PM (IST) Updated:Sat, 14 Sep 2019 05:57 PM (IST)
VIDEO: वाहन चेकिंग के दौरान मचा बवाल, लोगों ने MVI से कहा-पहले अपना चालान काटो
VIDEO: वाहन चेकिंग के दौरान मचा बवाल, लोगों ने MVI से कहा-पहले अपना चालान काटो

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय के पास वाहन जांच के दौरान शुक्रवार को होमगार्ड जवान ने एक जमादार को छोड़ दिया। इससे  पकड़े गए अन्य वाहनों के मालिक आक्रोशित हो गए। होमगार्ड पर पक्षपात व मनमानी का आरोप लगाते हुए नोकझोंक की। दोनों तरफ तनातनी की स्थिति बन गई और जमकर हंगामा हुआ।  

दरअसल, परिवहन विभाग के एमवीआई (मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर) ही बिना सीट बेल्ट के गाड़ी चला रहे थे और उन्हें होमगार्ड के जवान ने कुछ नहीं कहा और वो आराम से चलते बने। ये देखते ही लोगों का गुस्सा उमड़ पड़ा और भीड़ ने उन्हें कमिश्नरी तक खदेड़ा। लोगों ने हंगामा करते हुए उनका पीछा किया। किसी तरह एमवीआई वहां से निकल गए। इसके बाद भी करीब एक घंटे तक लोगों ने जमकर बवाल किया। 

#WATCH Bihar: Locals in Muzaffarpur confronted Policemen yesterday for not wearing seat belts while driving. (Note: abusive language) pic.twitter.com/5E8pF8Skbk

— ANI (@ANI) September 14, 2019

एमवीआइ दिव्य प्रकाश के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। एक वाहन मालिक हेलमेट के लिए चालान काटने पर एमवीआइ से ही नोकझोंक करने लगा। गाड़ी में बैठकर चालान काट रहे एमवीआइ पर ही सीट बेल्ट नहीं लगाने का आरोप लगाया। एमवीआइ ने कहा कि चलती हुई गाड़ी में सीट बेल्ट लगाने का प्रावधान है।

वहीं, एक युवती हेलमेट दवा दुकान पर रखे होने की बात कहते हुए छोड़ देने की मनुहार करने लगी। कहा कि जूरन छपरा में एक दवा की दुकान पर हेलमेट रख कर आई हूं, पांच मिनट का समय दीजिए लाकर दिखा देती हूं। अधिकारियों ने उसके तर्क को अस्वीकार करते हुए चालान काट दिया।

इस दौरान पकड़े गए अन्य वाहनों के मालिक आक्रोशित होकर अभियान का विरोध करने लगे। इससे करीब 10-12 वाहनों का ही चालान काटा जा सका और अधिकारियों को थोड़ी देर में ही अभियान को समाप्त करना पड़ा। डीटीओ मो. नजीर अहमद ने कहा कि विभाग के आदेशानुसार अभियान चलता रहेगा।

chat bot
आपका साथी