Indian Railways News: अब कटिहार से आनंद विहार के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन,जान‍िए इसकी टाइमिंग और स्टॉपेज

Indian Railways News 10 नवंबर से 22 नवंबर तक गाड़ी संख्या 04424 आनंद विहार से दोपहर 3.20 बजे चलकर अगले दिन दोपहर 12.10 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। पांच मिनट का ठहराव के बाद यह ट्रेन कटिहार के लिए रवाना होगी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 09:14 AM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 09:14 AM (IST)
Indian Railways News: अब कटिहार से आनंद विहार के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन,जान‍िए इसकी टाइमिंग और स्टॉपेज
पैसेंजर ट्रेन आरंभ नहीं होने से लोगों हो रही परेशानी।

मुजफ्फरपुर,जेएनएन। Indian Railways News: यात्रियों की भीड़ से निपटने के लिए रेलवे ने कटिहार से आनंद विहार के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 10 नवंबर से 22 नवंबर तक गाड़ी संख्या 04424 आनंद विहार से दोपहर 3.20 बजे चलकर अगले दिन दोपहर 12.10 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। पांच मिनट का ठहराव के बाद यह ट्रेन कटिहार के लिए रवाना होगी। 11 से 23 नवंबर तक गाड़ी संख्या 04423 कटिहार से प्रत्येक दिन रात के 10.45 बजे चलकर अगले दिन सुबह मुजफ्फरपुर सुबह 5.30 बजे पहुंचेगी। पांच मिनट के ठहराव के बाद आनंद विहार के लिए रवाना होगी। पूमरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि यह ट्रेन गाजियाबाद, अलीगढ़, ऐशबाग, गोंडा, गोरखपुर, सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी, नवगछिया के रास्ते चलेगी। इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। यात्री सीट बुक कराकर आराम से सफर कर सकते हैं। लॉकडाउन के कारण ट्रनों के परिचालन को बंद करने के बाद से अभी तक रेल पर‍िचालन पूरी तरह से सामान्य नहीं हो सका है। पैसेंजर ट्रेनों को अभी तक शुरू नहीं क‍िया गया है। इसकी वजह से लोगों को परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है।  

ब्लॉक से डेढ़ घंटे बंद रहा ट्रेनो का परिचालन

मुजफ्फरपुर-कपरपुरा के बीच गुरुवार को डेढ़ घंटे का ब्लॉक दिया गया। इस दौरान इंजीनियर‍िंग विभाग के कर्मियों ने क्रॉस बॉडी बदलने का काम किया। इससे ट्रेनों का परिचालन बाघित रहा। अधिकारियों ने कहा कि ट्रैक मेंटेनेंस को ब्लॉक लेकर काम किया जाता है।

रेलवे गुमटी का बूम क्षतिग्रस्त

रामदयालुनगर स्थित रेलवे गुमटी संख्या 7 पर गुरुवार को ऑटो ने बूम में टक्कर मार दी। इससे वह क्षतिग्रस्त हो गया। कुछ देर परिचालन बाधित रहा। गेटमैन ने ऑटो को पकडऩे की कोशिश की, लेकिन वह तेज रफ्तार से भाग निकला। गेटमैन ने बताया कि गुमटी बंद करने के दौरान तेज रफ्तार ऑटो ने बूम में टक्कर मार दी। इससे वह क्षतिग्रस्त हो गया। आरपीएफ को सूचना दी गई है।  

chat bot
आपका साथी