स्वास्थ्य व शिक्षा सेवा बदहाल

पश्चिमी अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक में स्वास्थ्य व शिक्षा की बदहाली का मामला छाया रहा। कृषि मंत्री राम विचार राय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह बात सामने आई कि मिड डे मील के लिए थाली की कमी है।

By Edited By: Publish:Sat, 01 Oct 2016 02:37 AM (IST) Updated:Sat, 01 Oct 2016 02:37 AM (IST)
स्वास्थ्य व शिक्षा सेवा बदहाल

मुजफ्फरपुर। पश्चिमी अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक में स्वास्थ्य व शिक्षा की बदहाली का मामला छाया रहा। कृषि मंत्री राम विचार राय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह बात सामने आई कि मिड डे मील के लिए थाली की कमी है। वहीं कई विद्यालयों में अनुश्रवण समिति की बैठक नहीं करने का मामला सामने आया। कृषि मंत्री ने सभी शिकायतों की जांच करने का अधिकारियों को निर्देश दिया।

बरूराज विधायक नंद कुमार राय ने गोखुला व मझौलिया में पंचायत शिक्षक के विद्यालय प्रभारी होने की बात कही। मंत्री ने कहा कि पंचायत शिक्षकों को प्रभारी नहीं बनाया जाना है। वहीं मोतीपुर में पीएचईडी का कार्यालय है। मगर, कनीय अभियंता नहीं रहते।

पारू विधायक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय पोखरैरा में प्रधानाध्यापिका नहीं जातीं। वहीं अनुश्रवण समिति की बैठक नहीं होती। अध्यक्ष ने डीईओ को बैठक कराने का निर्देश दिया। उन्होंने रेपुरा महादेव में एपीएचसी है। मगर, चिकित्सक व कर्मी की कमी है। मंत्री के निर्देश पर सिविल सर्जन वहां दो एएनएम की प्रतिनियुक्ति की बात कही।

डीएसओ ने बताया कि बीडीओ की देखरेख में राशन कूपन का वितरण होगा। पंचायतों में शिविर का आयोजन तीन से सात अक्टूबर के बीच होगा। छूटे लाभुकों को फिर 15 दिनों के बाद कूपन वितरित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी