कल मोतिहारी आएंगे राज्यपाल लालजी टंडन, करेंगे एनसीसी के एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप का मुआयना

एनसीसी के एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप में राज्पाल के दौरे को लेकर कैडेटों में है उत्साह, परिसर में सुरक्षा के किए गए हैं कड़े प्रबंध।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Nov 2018 04:05 PM (IST) Updated:Tue, 27 Nov 2018 04:05 PM (IST)
कल मोतिहारी आएंगे राज्यपाल लालजी टंडन, करेंगे एनसीसी के एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप का मुआयना
कल मोतिहारी आएंगे राज्यपाल लालजी टंडन, करेंगे एनसीसी के एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप का मुआयना

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन बुधवार को मोतिहारी पहुंचेंगे। इस दौरान वे शहर के मुंशी सिंह महाविद्यालय में चल रहे एनसीसी के एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप का मुआयना करेंगे। वे कैंप की गतिविधियों को करीब से देखेंगे। राज्यपाल के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। इसको लेकर सोमवार को जिलाधिकारी रमण कुमार एवं एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा कार्यक्रम स्थल कर निरीक्षण किया व कई जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

   डीएम व एसपी ने बताया कि आगमन को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। कैंप परिसर मेंं सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए है। कैंप के प्रेस प्रवक्ता कैप्टन अरुण कुमार ने बताया कि राज्यपाल के आगमन को लेकर देश के विभिन्न राज्यों से शिविर में शामिल एनसीसी कैडेटों में खासा उत्साह है।

कैडेटों को कराया गया गांधी संग्रहालय व चरखा पार्क का परिभ्रमण

कैंप में शामिल कैडेटों को स्थानीय गांधी संग्रहालय और चरखा पार्क का परिभ्रमण कराया गया। वहां संग्रहालय में गांधीजी की तस्वीरों को देखकर कैडेट्स अभिभूत हो गए। गांधी जी के तत्कालीन एसडीओ कोर्ट में दिए बयान को कैडेटों ने ध्यान के साथ पढ़ा और भावुक हो उठे। कैंप में प्रतिद‍िन कैडेटों को योगाभ्यास कराया जा रहा है। 

सांस्कृतिक कार्यक्रम में एक दूसरे की संस्कृति को कैडेट कर रहे साझा 

कैंप में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दौर जारी है। बिहार के अलग-अलग हिस्सों के अलावा नागालैंड एवं मणीपुर से आए कैडेट एक दूसरे की संस्कृति को लगातार साझा कर रहे हैं। शाम होते ही पूर्वोत्तर के कैडेट अपनी पारंपरिक वेशभूषा में कैंप की शोभा बढ़ा रहे हैं। सांस्कृतिक संध्या के दौरान नार्थ ईस्ट जोन के कैडेटों ने असम रेजीमेंट का थीम सौंग भी प्रस्तुत किया। इससे पूर्व रविवार की शाम बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अमरेंद्र नारयण यादव भी कैंप का हिस्सा बने।  

chat bot
आपका साथी