अनुदान के लिए वित्त रहित शिक्षकों ने कुढनी विधायक केदार गुप्ता का किया घेराव Muzaffarpur News

अनुदान नहीं अब वेतनमान का शिक्षकों ने लगाया नारा। कहा- अब आंदोलन को बाध्य हैं भूखें नहीं मर सकते। शिक्षकोें ने पटना तक पदयात्रा शुरू करने की घोषणा की है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 09:54 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 09:54 PM (IST)
अनुदान के लिए वित्त रहित शिक्षकों ने कुढनी विधायक केदार गुप्ता का किया घेराव Muzaffarpur News
अनुदान के लिए वित्त रहित शिक्षकों ने कुढनी विधायक केदार गुप्ता का किया घेराव Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। वित्त रहित शिक्षकों का आंदोलन अब तेज होता जा रहा है। आठ वर्षों से अनुदान की राशि नहीं मिलने के कारण शिक्षकों में नाराजगी का माहौल है। वित्त रहित शिक्षकोें ने सांसद और विधायक का घेराव के बाद अब पटना तक पदयात्रा शुरू करने की घोषणा की है। शनिवार को बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ के बैनर तले वित्त रहित शिक्षकों ने कुढनी विधायक केदार गुप्ता के गोबरसही स्थित आवास का घेराव किया । शिक्षक उनके आवास पर दो घंटे तक नारेबाजी और प्रदर्शन करते रहे।

शिक्षकों ने कहा कि यदि सरकार मांगे पूरी नहीं करती है तो वे सरकार का विरोध एवं घेराव करेंगे। आमरण अनशन एवं पदयात्रा भी किया जाएगा। साथ ही सूबे के सभी विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों में पठन-पाठन ठप कराने की चेतावनी भी दी। विधायक केदार गुप्ता ने शिक्षकों से कहा कि वित्त रहित शिक्षकों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया जा रहा है। एक तरफ अंगीभूत कॉलेजों के शिक्षकों को दो लाख हर महीने और वित्त रहित शिक्षकों को कुछ भी नहीं।

सरकार इन शिक्षकों की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इन्हें आर्थिक सुरक्षा प्रदान करें। अनुदान के साथ-साथ इन्हें वेतनमान भी दे। कहा कि विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री से जल्द ही वार्ता की जाएगी और शिक्षकों की समस्या का समाधान निकाला जाएगा। शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष प्रो.पीके शाही, डॉ.मदन मोहन, डॉ.विजय कुमार वर्मा, डॉ.कमलेश कुमार, डॉ.रवि शंकर, डॉ.दिनेश मिश्रा, डॉ.सुनील कुमार, डॉ.प्रकाश कुमार, डॉ.रणविजय कुमार, डॉ.विनय कुमार विपिन, डॉ.धीरेंद्र कुमार सिंह, डॉ.सरदिंदु सिंह, प्रो.बच्चे लाल, प्रो.संत ज्ञानेश्वर, डॉ.राजीव कुमार राजू, डॉ.शैलेंद्र चौधरी, डॉ.विभूति भूषण, डॉ.अजय कुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद थे l

chat bot
आपका साथी