आज से बदले मार्ग से चलेगी लिच्छवी एक्सप्रेस

मंडुआडीह स्टेशन पर डबल लाइन को जोड़ने के लिए नन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए ब्लॉक दिया गया है। इससे 3 से 5 दिसंबर तक 14006 लिच्छवी एक्सप्रेस और 3 4 5 व 6 दिसंबर को सीतामढ़ी से आनंद विहार जाने वाली 14005 लिच्छवी एक्सप्रेस बदले मार्ग से चलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Dec 2019 02:22 AM (IST) Updated:Tue, 03 Dec 2019 06:14 AM (IST)
आज से बदले मार्ग से चलेगी लिच्छवी एक्सप्रेस
आज से बदले मार्ग से चलेगी लिच्छवी एक्सप्रेस

मुजफ्फरपुर। मंडुआडीह स्टेशन पर डबल लाइन को जोड़ने के लिए नन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए ब्लॉक दिया गया है। इससे 3 से 5 दिसंबर तक 14006 लिच्छवी एक्सप्रेस और 3, 4, 5 व 6 दिसंबर को सीतामढ़ी से आनंद विहार जाने वाली 14005 लिच्छवी एक्सप्रेस बदले मार्ग से चलेगी। 5 दिसंबर को दरभंगा से लोकमान्यतिलक जाने वाली 11062 पवन एक्सप्रेस बदले मार्ग से चलेगी। इसके साथ ही 6 दिसंबर को अप व डाउन मंडुआडीह एक्सप्रेस रद रहेगी। पटना से चलने वाली ट्रेनों को भी रद किया गया है। समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम ने सभी स्टेशनों को इसकी सूचना भेजी है।

श्रमिक एक्सप्रेस की जनरल बोगी विलंब से खोलने पर हंगामा : जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या चार पर सोमवार की शाम श्रमिक एक्सप्रेस की जनरल बोगी का दरवाजा विलंब से खोलने पर यात्री उग्र हो गए। इसके बाद हंगामा किया। कुछ देर बाद कर्मी चाबी लेकर पहुंचा और दरवाजा खोला। इस दौरान कई यात्री आपातकालीन खिड़की से बोगी में प्रवेश कर गए। यात्री कर्मी से उलझ गए। जनरल बोगी में चढ़ने में मारामारी हुई। कई यात्री चढ़ने से वंचित हो गए। सूचना पर जीआरपी के हवलदार प्रमोद यादव पहुंचे। इसके बाद दरवाजा पर जाम लगाए लोगों को हटाकर यात्रियों को चढ़ाकर सीट दिलवाई। हवलदार ने स्लीपर के यात्रियों की भी मदद की। वहीं स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में यात्रियों की भीड़ उमड़ी रही। यात्रियों ने कहा कि जनरल बोगी का दरवाजा खुलने का इंतजार करते रहे। बीस मिनट के बाद कर्मी दरवाजा खोलने पहुंचा। लचर व्यवस्था से यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है।

यूटीएस काउंटर पर बढ़ी यात्रियों की भीड़ : यूटीएस काउंटर पर लंबी दूरी का जनरल टिकट खरीदने के लिए यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी। कम काउंटर चालू होने से यात्रियों को देर तक लाइन में खड़ा रहना पड़ा। इससे उन्हें परेशानी हुई। यात्रियों ने कहा कि एक-एक काउंटर पर दो-दो सौ यात्री लाइन में लगे रहे। इसके बावजूद काउंटर को नहीं बढ़ाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी