'रोज डे' पर फूलों के जरिए कहें दिल की बात, 'वेलेंटाइन वीक' आज से START

बाजार भी सजकर तैयार, युवाओं में दिख रही उमंग, बाजार में तरह-तरह के गुलाब मंगाए गए हैं, सबसे ज्यादा मांग लाल गुलाब की है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 06 Feb 2019 09:28 PM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 07:00 AM (IST)
'रोज डे' पर फूलों के जरिए कहें दिल की बात, 'वेलेंटाइन वीक' आज से START
'रोज डे' पर फूलों के जरिए कहें दिल की बात, 'वेलेंटाइन वीक' आज से START

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। 'रोज-डे यानि फूलों के जरिए अपने दिल की बात अपने करीबी व्यक्ति से कहने, समझाने और जो रूठे हैं उन्हें मनाने का दिन। 'रोज डे' के साथ गुरुवार से वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो जाएगी। इसे लेकर बाजार भी पूरी तरह सजकर तैयार है। युवाओं में वेलेंटाइन वीक को लेकर काफी उत्साह है। बाजार में तरह-तरह के गुलाब मंगाए गए हैं। सबसे ज्यादा मांग लाल गुलाब की है। वैसे इस बार इस डे को लेकर गुलाब के दाम में उछाल देखने को नहीं मिला है।

    सामान्य दिनों में 10 से 20 रुपये में बिकने वाले साधारण लाल गुलाब के दाम में कोई अंतर नहीं आया हैं। हालांकि बाजार में आर्टिफिशियल रोज की भी खूब डिमांड है। इसमें खुशबू वाले और कली से फूल बनने वाले गुलाब बेहद पसंद किए जा रहे हैं। अगर आप भी अपने किसी करीबी से दिल की बात कहना चाह रहे हैं, तो रोज-डे इसके लिए सबसे उपयुक्त दिन है।

    खिले गुलाब का फूल जब कोई देखता है, तो उसके चेहरे पर एक भीनी-सी मुस्कान आ जाती है और सारा गुस्सा छूमंतर हो जाता है। वैसे अमूमन इस दिन को गर्लफ्रेंड व ब्वायफ्रेंड से जोड़कर ही देखा जाता है, लेकिन असल में ये प्यार के इजहार करने का दिन है। चाहे वह रिश्ते में किसी भी व्यक्ति से किया जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी