Muzaffarpur Fire: बेला में देर रात ब्रिटानिया बिस्कुट फैक्ट्री में लगी आग, मची अफरा-तफरी

सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड व बेला थाने की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इसमें लाखों का नुकसान होने की बात बताई गई है। एसएसपी राकेश कुमार ने कहा कि ब्रिटानिया बिस्कुट फैक्ट्री में आग लगी थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 23 Mar 2023 01:28 AM (IST) Updated:Thu, 23 Mar 2023 01:28 AM (IST)
Muzaffarpur Fire: बेला में देर रात ब्रिटानिया बिस्कुट फैक्ट्री में लगी आग, मची अफरा-तफरी
Muzaffarpur Fire: बेला में देर रात ब्रिटानिया बिस्कुट फैक्ट्री में लगी आग, मची अफरा-तफरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। बेला औद्योगिक एरिया फेज टू में बुधवार की रात करीब ग्यारह बजे ब्रिटानिया बिस्कुट फैक्ट्री में आग लग गई।

इसके कारण कर्मियों व मजदूरों में अफरातफरी मच गई। मजदूरों का दम घुटने लगा। काम कर रहे मजदूर जान बचाने को फैक्ट्री से बाहर सड़क पर निकल गए।

सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड व बेला थाने की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इसमें लाखों का नुकसान होने की बात बताई गई है।

एसएसपी राकेश कुमार ने कहा कि ब्रिटानिया बिस्कुट फैक्ट्री में आग लगी थी। पुलिस व फायर बिग्रेड की टीम मौके पर है। आग पर काबू पा लिया गया है।

बताया गया कि ब्रिटानिया के ब्राउन बेली प्रोडक्टस प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में सामान्य दिनों की तरह कर्मी काम कर रहे थे।

एक कर्मी ने बताया कि रोस्टर मशीन (भट्टी) में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई। मशीन से धुआं निकलने लगा।

ऑपरेटर ने मशीन बंद कर फायर एक्सटिंग्विशर से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग की लपटें तेज हो गईं। रोस्टर मशीन जल गई है।

कर्मियों व मजदूरों द्वारा बालू फेंककर आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। इसी बीच दमकल की छोटी व बड़ी पांच गाड़ियां वहां पर पहुंचीं।

मशक्कत कर आग पर पूरी तरह से काबू पाया। फैक्ट्री संचालक से उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई, लेकिन उनके द्वारा कुछ भी बताने से इनकार किया गया। कहा कि जो भी होगा गुरुवार को बताया जाएगा।

chat bot
आपका साथी