मुजफ्फरपुर में फिर मिले आठ नए पॉजिटिव केस, संख्या पहुंची 54

जिले में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के आठ मामले सामने आए। इनमें से तीन व्यक्ति मुरौल प्रखंड से संबंधित हैं। इसके अलावा अहियापुर के रसूलपुर बीनू नगर झपहां टीएमसी के निर्माण कार्य जुड़ा एक कर्मी व रेल थाना का एक कर्मी शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 02:22 AM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 06:12 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में फिर मिले आठ नए पॉजिटिव केस, संख्या पहुंची 54
मुजफ्फरपुर में फिर मिले आठ नए पॉजिटिव केस, संख्या पहुंची 54

मुजफ्फरपुर। जिले में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के आठ मामले सामने आए। इनमें से तीन व्यक्ति मुरौल प्रखंड से संबंधित हैं। इसके अलावा अहियापुर के रसूलपुर, बीनू नगर, झपहां टीएमसी के निर्माण कार्य जुड़ा एक कर्मी व रेल थाना का एक कर्मी शामिल हैं। अबतक कुल संक्रमितों की कुल संख्या 54 तक पहुंच गई। हालांकि कोविड केयर सेंटर से 27 मरीज स्वस्थ भी हो चुके है। जिन्हें होम क्ववारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं एसकेएमसीएच और आसपास के इलाकों को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों को कोविड केयर सेंटर में आइसोलट कराने का निर्देश दिया गया है। इसके तहत मेडिकल टीम द्वारा कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट किया जा रहा है। वहां सभी मरीजों को निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत इलाज किया जाएगा। सभी मरीजों के नजदीकी संपर्क में आए लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। इसके लिए टीम काम कर रही है। नजदीकी संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि सभी लोग निर्धारित मापदंडों का पूरी तरह पालन करें।

कोविड केयर सेंटर बढ़ाने की कवायद में जुटा प्रशासन : कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसको लेकर प्रशासन की तरफ से मरीजों के इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर की संख्या भी बढ़ाने की कवायद की जा रही है। प्रशासन की तरफ से डीपीआरओ कमल सिंह ने बताया कि वर्तमान में प्रशासन की तरफ से पूरी तैयारी की जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में है। लेकिन, कोविड केयर सेंटर के रूप में विभिन्न भवनों को अधिग्रहण करने की भी तैयारी चल रही है। इसके तहत ही दो दिन पूर्व तुर्की स्थित आरडीजेएम मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल को भी कोविड केयर सेंटर के रूप में चिह्नित किया गया है। जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कॉलेज के निदेशक को पत्र भी जारी किया है। वहीं, पूर्व से कांटी स्थित ग्लोकल अस्पताल, होटल लिच्छवी बिहार पर्यटन विभाग, जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास सिकंदरपुर व ठक्कर बप्पा अंबेडकर छात्रावास खबड़ा रोड को कोविड केयर सेंटर के रूप में अधिग्रहित किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी