दर्जनों अवैध दुकानें ध्वस्त, चालीस हजार जुर्माने की वसूली

अतिक्रमण के खिलाफ जिला पुलिस एवं नगर निगम का संयुक्त अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। अभियान के दौरान दर्जनों अवैध दुकानों को ध्वस्त किया गया और आधा दर्जन दुकानदारों से जुर्माने के रूप में चालीस हजार रुपये की वसूली हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 02:04 AM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:16 AM (IST)
दर्जनों अवैध दुकानें ध्वस्त, चालीस हजार जुर्माने की वसूली
दर्जनों अवैध दुकानें ध्वस्त, चालीस हजार जुर्माने की वसूली

मुजफ्फरपुर। अतिक्रमण के खिलाफ जिला, पुलिस एवं नगर निगम का संयुक्त अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। अभियान के दौरान दर्जनों अवैध दुकानों को ध्वस्त किया गया और आधा दर्जन दुकानदारों से जुर्माने के रूप में चालीस हजार रुपये की वसूली हुई।

शुक्रवार को धावा दल ने एक बार फिर एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार के नेतृत्व में इमलीचट्टी चौक पर धावा बोल और खाली कराए गए स्थानों पर फिर से दुकान सजाने वालों की जमकर खबर ली। दुकान का सामान सड़क पर सजाने वाले आधा दर्जन दुकानदारों से चालीस हजार रुपये जुर्माने की वसूली की गई। बड़ी संख्या में दुकानदारों के सामान को जब्त किया गया। अभियान इमलीचट््टी से शुरू होकर सरैयागंज टावर चौक, जवाहर लाल रोड होते हुए कल्याणी चौक पर जाकर समाप्त हुई।

अभियान के दौरान कहीं भी हंगामा नहीं हुआ। प्रशासनिक तेवर देख अतिक्रमणकारियों के संरक्षक नहीं आए। किसी ने विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटाई। कंपनीबाग के फुटपाथी दुकानदारों ने पेश की नजीर

किसी भी अभियान के दौरान अपनी दुकान नहीं हटाने वाले कंपनीबाग के फुटपाथी दुकानदारों ने इस बार नजीर पेश की। शुक्रवार को जब अभियान दल कंपनीबाग पहुंचा तो सड़क पर एक भी अवैध दुकान नहीं मिलीं। दुकानदारों ने सुबह अपनी दुकानों को स्वयं हटा लिया। गुरुवार देर शाम तक दुकानदार वहां से हटने के लिए तैयार नहीं थे। लेकिन देर रात कंपनीबाग फुटपाथ व्यवसायी संघ के अध्यक्ष परवेज अंसारी, सचिव कन्हाई गुप्ता एवं अमरनाथ शर्मा के साथ वार्ड 21 के पार्षद संजय कुमार केजरीवाल, शाहिद इकबाल मुन्ना, पूर्व पार्षद शीतल गुप्ता, मो. नजीर की बैठक हुई। बैठक में अपनी दुकानों को स्वयं हटा लेने पर सहमति बनी। दुकानदारों के इस कदम का प्रशासन ने स्वागत किया। उनके लिए वैकल्पिक व्यवस्था का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी