Muzaffarpur Air Pollution: प्रदूषण नियंत्रण को डीएम करेंगे बैठक, बनेगी विशेष रणनीति

Muzaffarpur Air Pollution News प्रदूषण विभाग के अलावा अन्य संबंधित विभागों के पदाधिकारियों के बीच मंगलवार को होगी चर्चा । जिले में बढ़ते प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए विशेष रणनीति तैयार कर उसे धरातल पर उतारा जाएगा ।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 11:44 AM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 11:44 AM (IST)
Muzaffarpur Air Pollution: प्रदूषण नियंत्रण को डीएम करेंगे बैठक, बनेगी विशेष रणनीति
मुजफ्फरपुर में बढ़ते प्रदूषण पर नियंत्रण को लेकर डीएम करेंगे बैठक

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले में बढ़ते प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए विशेष रणनीति तैयार कर उसे धरातल पर उतारा जाएगा। इसको लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक होगी। इसमें विभिन्न बिन्दुओं पर तैयार की गई रणनीति की संबंधित पदाधिकारियों के बीच चर्चा की जाएगी। इसके बाद उस पर कार्रवाई के लिए पदाधिकारियों को निर्देश दिया जाएगा। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि प्रदूषण कंट्रोल को लेकर मंगलवार को बैठक बुलाई गई है। इसमें प्रदूषण विभाग के अलावा अन्य संबंधित विभागों के पदाधिकारी उपस्थित होंगे। 

बता दें कि जिले में प्रदूषण की बदतर स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) के निर्देश पर मुजफ्फरपुर समेत अन्य प्रदूषित शहरों में पटाखों की बिक्री व उपयोग प्रतिबंधित कर दिया गया है।

डेंगू मरीज को खोजेगी आशा

जिले में डेंगू पर लगाम लगाने व रोगियों की पहचान का काम अब आशा करेगी। सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने बताया कि निजी स्तर पर इलाज करने वाले चिकित्सक डेंगू के संदिग्ध मरीजों की सूची स्वास्थ्य विभाग को नहीं सौंप रहे हैं। यह चिंता का विषय है। इसलिए अब निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे संदिग्ध मरीजों की खोज स्वास्थ्य विभाग अपने स्तर से करेगा। इसके लिए आशा की मदद ली जाएगी। सभी पीएचसी प्रभारियों को निर्देश दिया है कि उनके क्षेत्र में यदि कोई संदिग्ध मरीज निजी डॉक्टर से इलाज करा रहा है तो उसका सैंपल लेकर जांच के लिए एसकेएमसीएच भेजें। इस आशय का पत्र सभी निजी चिकित्सकों को भी भेजा गया है। उनके पास कोई डेंगू का मरीज मिलता है तो उसकी सूचना वे सिविल सर्जन कार्यालय को जरूर दें। 

chat bot
आपका साथी