पूर्वी चंपारण के चकिया में गोली मार ठेकेदार की हत्या, चालक घायल

चकिया बाईपास स्थित हैदराबाद बिरयानी हाउस के समीप बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम। स्वयं गोली से घायल होने के बाद भी ठेकेदार को गाड़ी से जिला मुख्यालय स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचा चालक। बदमाशों की धरपकड़ के लिए एसटीएफ गठित जिले की सीमा सील छापेमारी शुरू।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 11:38 AM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 11:38 AM (IST)
पूर्वी चंपारण के चकिया में गोली मार ठेकेदार की हत्या, चालक घायल
ठेकेदार जयप्रकाश प्रसाद साहू राज्यसभा सदस्य सतीशचंद्र दुबे के करीबी बताये जाते हैं। प्रतीकात्मक फोटो

चकिया (पूच), संस : राष्ट्रीय राजमार्ग पर न्यू बाईपास चौक के समीप सोमवार को बाइक सवार बदमाशों ने स्वचालित हथियार से जिले के बड़े ठेकेदार जयप्रकाश प्रसाद साहू को गोलियों से भून डाला। घायल ठेकेदार को आननफानन उनकी गाड़ी का चालक राधेश्याम स्वयं घायल होने के बावजूद उन्हें लेकर मोतिहारी के एक निजी नर्सिंग होम पहुंंचा। वहां चिकित्सकों ने ठेकेदार को मृत घोषित कर दिया। वहीं चालक का इलाज चल रहा है। घटना शाम करीब 5 बजे की है। ठेकेदार को तीन तथा चालक को भी तीन गोलियां मारी गई हैं। दोनों को शरीर के बायें हिस्से में ही गोली लगी है। पुलिस ने घटनास्थल से तीन कारतूस बरामद किया है। घटना की सूचना पर सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता अस्पताल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। इस बीच प्रभारी पुलिस अधीक्षक सह हेडक्वार्टर डीएसपी सतीश सुमन ने बताया कि घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चला है। पुलिस तीन एंगल पर मामले की जांच कर रही है। एसटीएफ का गठन कर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। जिले की सीमा सील कर दी गई है। 

बताया गया कि ज्योति दीपाली कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक जयप्रकाश प्रसाद साहू एनएच 104 में चकिया थाना क्षेत्र के घासीपाकड़ गांव स्थित हॉट मिक्स प्लांट से अपनी इनोवा गाड़ी से चालक राधेश्याम के साथ चकिया बाईपास स्थित हैदराबाद बिरयानी हाउस गए थे। वहां से जैसे ही बिरयानी लेकर आगे बढ़े कि काले रंग की अपाची बाइक पर सवार दो में से एक बदमाश ने पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। बदमाशों की ओर से छह चक्र गोलियां चलाई गईं। गोली मारने के बाद बदमाश मेहसी की तरफ भाग निकले। घायल होने के बावजूद चालक राधेश्याम ठेकेदार को लेकर मोतिहारी के एक निजी नर्सिंग होम में पहुंचा, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वह मूलरूप से जिले के डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के सरोतर के निवासी थे। मोतिहारी के बड़ा बरियारपुर में आवास बनाकर सपरिवार रहते थे। वहीं घायल चालक राधेश्याम घोड़ासहन का निवासी बताया गया है। ठेकेदार जयप्रकाश प्रसाद साहू राज्यसभा सदस्य सतीशचंद्र दुबे के करीबी बताये जाते हैं। पुलिस प्रथमदृष्टया इस हत्या को ठेकेदारी का विवाद मान रही है।  

chat bot
आपका साथी