बिहार में अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व अन्य के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद

Arnab Goswami Case News मुजफ्फरपुर में वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी के मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व अन्य के खिलाफ शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम )मुकेश कुमार के कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 06:31 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 06:31 PM (IST)
बिहार में अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व अन्य के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद
अर्नब गोस्‍वामी और महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्वव ठाकरे की तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी के मामले (Arnab Goswami arrest case) को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra Chief Minister ) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackera) व अन्य के खिलाफ शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम )मुकेश कुमार के कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है। यह परिवाद सदर थाना के पताही गांव के कुंदन कुमार (Kundan Kumar) ने दाखिल किया है। अन्य आरोपितों में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल वसंंत राव देशमुख (Anil Vasant Rao Deshmukh), महाराष्ट्र के रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अलीबाग थाना के थानाध्यक्ष व अज्ञात 50 पुलिस कर्मियाें को आराेपित बनाया गया है। कुंदन कुमार के अधिवक्ता कमलेश कुमार ने बताया कि कोर्ट ने परिवाद को सुनवाई पर रखा है। इसके लिए 12 नवंबर को सुनवाई की तारीख मुकर्रर की है।

परिवाद में यह लगाया आरोप

परिवाद में कुंदन कुमार ने कहा है कि व चार नवंबर को टीवी चैनल का प्रसारण देख रहा था। आरोपित गण् अपने पद व पावर का  दुरुपयोग करते अपनी दुश्मनी साधने के लिए वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार किया। उन पर इंटीरयर डिजाइनर अप्वय नाइक (Interior Designer Anvay Naik) व उसकी मां को खुदकशी करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया गया। जबिक यह मामला पहले समाप्त हो चुका था।  गिरफ्तारी के दौरान आरोपितों ने अर्नब के साथ अभद्र व्यवहार किया। उनकी हत्या की भी कोशिश की गई। अर्नब गोस्वामी के समाचार चैनल ने सुशांत सिंह राजपूत व कंगना रनौत के मामले को प्राथमिकता के तौर पर उठाया था। इससे आरोपितों व महाराष्ट्र सरकार की किरकिरी हुई थी। इसकी दुश्मनी में अर्नब गोस्वामाी के साथ अभद्र  व्यवहार किया गया और झूठे मुकदमें में फंसा कर जेल भेजवा दिया।

यह है मामला

 बता दें क‍ि रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्‍वामी को 4 नवंबर की सुबह उनके घर से गिरफ्तार कर 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में रखा गया है। 

chat bot
आपका साथी