West Champaran : राशन कार्ड बनवाना हुआ आसान, क्यों कि पंचायत भवन में लगा है कैंप

नया राशन कार्ड व राशन कार्ड में नाम जोड़ने के लिए अब आवेदकों को प्रखंड का चक्कर नहीं लगाना पड़ रहा है। सभी पंचायतों में कैंप लगाकर आवेदन जमा किया जा रहा है। ज्यादा भीड़ नहीं हो व आवेदकों की सुविधा के लिए वार्ड वार तिथि निर्धारित की गई है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 03:51 PM (IST)
West Champaran : राशन कार्ड बनवाना हुआ आसान, क्यों कि पंचायत भवन में लगा है कैंप
सेमरा पंचायत भवन में लगे कैंप में आवेदन जमा करते आवेदक । जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं ।  पश्चिम चंपारण के सेमरा में राशन कार्ड बनवाने में  किसी को कोई परेशान न हो इसके लिए अब पंंचायत भवन में ही कैंप लग हुआ है। नया राशन कार्ड व राशन कार्ड में नाम जोडऩे के लिए अब आवेदकों को प्रखंड का चक्कर नहीं लगाना पड़ रहा है। सभी पंचायतों में कैंप लगाकर आवेदन जमा किया जा रहा है। ज्यादा भीड़ इक_ी नहीं हो व आवेदकों की सुविधा के लिए वार्ड वार तिथि निर्धारित की गई है। मंगलवार से शुरू हुए सेमरा कटकुईयां पंचायत के वार्ड नंबर एक के आवेदकों ने सेमरा बाजार स्थित पंचायत भवन में आवेदन जमा किया गया।

सहायक ऋचा कुमारी ने बताया कि नया राशन कार्ड बनवाने के फार्म  क  के आवेदन के लिए पूर्ण रूप से भरा हुआ आवेदन, संयुक्त रूप से पारिवारिक फोटो, परिवार के सभी सदस्य के आधार कार्ड का फोटो कॉपी, आवेदन कर्ता का बैंक खाता का फोटो कॉपी, आवेदन कर्ता का निवास प्रमाण पत्र व कोर्ट से शपथ पत्र तथा राशन कार्ड में नाम जोडऩे के लिए फार्म  ख के आवेदन के साथ संयुक्त रूप से पारिवारिक फोटो, परिवार के सभी सदस्यों के आधार कार्ड का फोटो कॉपी, आवेदन कर्ता के बैंक खाता का फोटो कॉपी व पुराना राशन कार्ड का फोटो कॉपी आवेदन के साथ संलग्न होना चाहिए। बताया कि राशन कार्ड में विखंडित परिवार का आवेदन नहीं जमा किया जा रहा है। कैंप में मुखिया प्रतिनिधि महेंद्र राम, उपमुखिया अभय कुमार पाठक, वार्ड नंबर एक के वार्ड सदस्य ललिता देवी व वार्ड प्रतिनिधि झंटू माझी सहित कई आवेदक उपस्थित थे। नया राशन कार्ड व राशन कार्ड में नाम जोडऩे के लिए लिया जा रहा आवेदन आवेदकों की सुविधा के लिए वार्डवार निर्धारित की गई है तिथि 

chat bot
आपका साथी