भाजपा सांसद ने कहा-स्वच्छता से ग्रामीण होंगे समृद्ध West Champaran News

वंचित घरों में संस्था से शौचालय बनाने की सांसद ने की वकालत। स्वच्छता से घर परिवार से बीमारी कोसों दूर रहती है। जल नल योजना के बारे में विस्तार से दी गई जानकारी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 09 Jul 2019 10:39 AM (IST) Updated:Tue, 09 Jul 2019 10:39 AM (IST)
भाजपा सांसद ने कहा-स्वच्छता से ग्रामीण होंगे समृद्ध West Champaran News
भाजपा सांसद ने कहा-स्वच्छता से ग्रामीण होंगे समृद्ध West Champaran News

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। जहां स्वच्छता होती है वहां के लोग समृद्ध होते है। उनके घर परिवार से बीमारी कोसों दूर रहती है। शौचालय से वंचित घरों में ग्राम्य विकास परिषद मंगलपुर के बैनर तले शौचालय बनाने का काम पूरा किया जाएगा। यह बातें ओएनजीसी के तत्वावधान में जिले के नाैतन में आयोजित एक दिवसीय सेमिनार को संबोधित करते हुए सांसद डॉ संजय जायसवाल ने कहीं। संस्था के द्वारा किए गए सराहनीय कार्य की प्रशंसा सांसद और विधायक नारायण प्रसाद ने किया।

   विधायक ने लोगों से आसपास, घर तथा सड़क की साफ-सफाई रखने की अपील की। ताकि हर घर में स्वच्छता बरकरार रहे। सरकार के द्वारा कराए जा रहे जल नल योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। पंचवटी योजना के तहत प्रत्येक बूथ पर पांच पौधे लगाने का अभियान शुरू किया गया। यह अभियान बनकटवा और मंगलपुर गांव से शुरू किया गया। लोगों से गांव-गांव में पौधारोपण कार्यक्रम शुरू कराने की अपील की गई। कहा कि वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए पौधरोपण अति आवश्यक है।

   सांसद ने कहा कि अगर घर में खुशहाली लाना है तो जनसंख्या पर नियंत्रण रखना होगा। दो बच्चो से अधिक पैदा नहीं करना होगा। मौके पर मुकेश सिंह, मंडल अध्यक्ष पप्पू सिंह, रूपक लाल श्रीवास्तव, अंजनी कुमार श्रीवास्तव, मुकेश सहाय उर्फ गांधी बाबा, छोटे लाल कुशवाहा, शेखर सिंह, हृदयनंद सिंह, चन्द्रमा सिंह, विजय सिंह, उपेन्द्र सिह सहित दर्जनों कार्यकर्ता व ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी