Bihar Election 2020: लोकतंत्र के इस महापर्व में देखते ही बन रहा वोटिंग के प्रति आधी आबादी का उत्साह

Bihar Election 2020 सभी जिलों में विभिन्न बूथों पर मतदाता कतारों में लगकर अपनी बारी के इंतजार में है। इनमें महिलाओं की कतार काबिले गौर है। आधी आबादी में भी वोटिंग को लेकर उत्साह में तनिक भी कमी नहीं है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 12:39 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 12:48 PM (IST)
Bihar Election 2020: लोकतंत्र के इस महापर्व में देखते ही बन रहा वोटिंग के प्रति आधी आबादी का उत्साह
कई महिला युवा वोटरों ने अपने अनुभव को साझा किया।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Election 2020: बिहार विधान सभा चुनाव-2020 के लिए दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों की 32 विधान सभा सीटों पर इस चरण में वोट डाले जा रहे हैं। प्रारंभ के घंटों में मतदान की धीमी रही रफ्तार दिन चढऩे के साथ ही तेज गति पा रही है। सभी जिलों में विभिन्न बूथों पर मतदाता कतारों में लगकर अपनी बारी के इंतजार में है। इनमें महिलाओं की कतार काबिले गौर है। आधी आबादी में भी वोटिंग को लेकर उत्साह में तनिक भी कमी नहीं है।

Bihar Election 2020: बूथों पर महिला वोटरों का जलवा, 9 बजे तक 8.05% वोटिंग, यहां देखें पल-पल का अपडेट

सुबह की दिनचर्या में बदलाव

ग्रामीण इलाके की महिलाओं ने भी मंगलवार की सुबह अपने घर के कामकाज को या तो जल्दी-जल्दी निपटाया है या फिर उन्हें मतदान करके आने तक के लिए स्थगित रखा है। दरभंगा ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र के एक बूथ पर वोट डालकर लौट रहीं मंजू देवी और उनकी बहू सरिता देवी ने बताया कि मतदान को लेकर सोमवार रात में ही अगले दिन की सुबह के घर के कामकाज को निपटा लिया था, ताकि बूथ पर पहुंचने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो। सुबह घर के पुरुष सदस्यों ने भी इसमें सहयोग किया और इनसे कहा कि पहले बूथ पर जाकर मतदान कर आएं तभी हम जलपान करेंगे। समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी जिलों में भी आधी आबादी का वोटिंग को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। मधुबनी विधान सभा में कोतवाली चौक स्थित बूथ संख्या 61 पर महिला वोटरों की कतार सुबह सात बजे से ही लगनी शुरू हो गई थी, जे दिन चढऩे के साथ ही लंबी होती चली जा रही है। पहली बार मतदान करने का मौका पाने वाली कई महिला युवा वोटरों ने अपने अनुभव को साझा किया। इनमें से एक बीए प्रथम वर्ष की छात्रा स्नेहा पंडित ने कहा कि वोट करना हम सबका दायित्व है, इसीको ध्यान में रखते हुए मैंने आज सुबह उठते ही सबसे पहले इसी कार्य को प्राथमिकता दी और अब वोट डालकर काफी खुश हूं। 

chat bot
आपका साथी