छेड़खानी की सजा, भरी पंचायत में दो शोहदों की जूतों से पिटाई

बंदरा प्रखंड के पीयर थाना के हत्था ओपी क्षेत्र के एक गांव में राह चलते नाबालिग लड़की से छेड़खानी करना दो शोहदों को भारी पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Mar 2017 02:05 AM (IST) Updated:Tue, 28 Mar 2017 02:05 AM (IST)
छेड़खानी की सजा, भरी पंचायत में दो शोहदों की जूतों से पिटाई
छेड़खानी की सजा, भरी पंचायत में दो शोहदों की जूतों से पिटाई

मुजफ्फरपुर । बंदरा प्रखंड के पीयर थाना के हत्था ओपी क्षेत्र के एक गांव में राह चलते नाबालिग लड़की से छेड़खानी करना दो शोहदों को भारी पड़ा। इस मसले को लेकर एक जिला पार्षद के नेतृत्व पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने दोनों शोहदों को जूतों से पिटाई का आदेश सुनाया। जूतों से पीटने की जिम्मेदारी पीड़िता व एक अन्य महिला को दी गई। भरी पंचायत में दोनों युवकों के चेहरे पर जमकर जूते बरसाए गए। इसमें पीड़िता व दोनों युवकों के परिजन भी उपस्थित थे। कई दिन पहले हुई इस घटना को दबा दिया गया था। यह तब सामने आया जब जूता मारने का वीडियो सोशल साइट पर वायरल हुआ। हालांकि जिला पार्षद ने घटना का वीडियो बनाने पर पाबंदी लगाई थी, फिर भी वहां मौजूद एक युवक ने चोरी-छिपे वीडियोक्लिप तैयार कर लिया। उधर, हत्था ओपी अध्यक्ष भुवनेश्वर दास ने इस तरह की घटना की सूचना से इन्कार किया है।

पीयर थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की दूसरे गांव के मंदिर में पूजा करने जा रही थी। उधर से गुजर रहे बाइक सवार गांव के ही दोनों आरोपी युवकों ने उसके साथ छेड़खानी शुरू कर दी। लड़की का मोबाइल छीन लिया। लड़की ने जमकर विरोध किया। उधर से गुजर रहीं कुछ महिलाओं के पहुंचने पर दोनों युवक भाग खड़े हुए। घर लौटकर इसकी सूचना लड़की ने घर वालों को दी। परिजन ने इसकी शिकायत स्थानीय जिला पार्षद से की। जिला पार्षद ने पंचायत बुलाई। इसमें दोनों युवकों को लाया गया। आरोप है कि पंचायत के दौरान जिला पार्षद काफी तैश में आ गए और दोनों को जूता मारने का आदेश सुनाया। जूता मारने के दौरान वे वहां मौजूद थे और जूता मारने वाली पीड़िता का हौसला बढ़ाते रहे। जिला पार्षद ने पंचायत से दोनों को जूता मारने की सजा देने की बात स्वीकार की है। उन्होंने मामले को पंचायती से सुलझा लेने व गांव-देहात में इस तरह की घटना को सामान्य बताया है।

chat bot
आपका साथी