बिहार में BJP विधायक के आवास पर हमला, हर माह 25 हजार रंगदारी की मांग की

मुजफ्फरपुर के कुढ़नी से भाजपा विधायक के आवास पर हमला हुआ। विधायक के पुत्र पर फायरिंग गर्दन में गमछा लगाकर घसीटने का आरोप। मारपीट के दौरान जेब से 25 हजार रुपये निकाले।

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 10:57 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 10:57 PM (IST)
बिहार में BJP विधायक के आवास पर हमला, हर माह 25 हजार रंगदारी की मांग की
बिहार में BJP विधायक के आवास पर हमला, हर माह 25 हजार रंगदारी की मांग की

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढऩी से भाजपा विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के सदर थाना अंतर्गत गोबरसही स्थित आवास पर कुछ लोगों ने हमला किया। उनके पुत्र कुष्णमुरारी के साथ मारपीट की गई और उनपर फायरिंग की गई। उनके आवास के निकट सड़क अतिक्रमण करने के उद्देश्य से मिट्टी व पत्थर गिराने का विरोध करने पर यह घटना हुई। घटना 22 व 24 मई की बताई जा रही है। 

 विधायक के पुत्र कृष्ण मुरारी ने 24 मई को सदर थाने में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें स्थानीय मनोज साह, संतोष साह, सूरज कुमार, सुधीर कुमार, सुजीत कुमार, अभिषेक कुमार सहित दस अज्ञात पर विधायक के आवास पर पथराव करने व हर महीने 25 हजार रुपये रंगदारी मांगने का आरोप भी लगाया गया है।  

कृष्ण मुरारी ने प्राथमिकी में कहा है कि 22 मई को वे अपने आवास से कार से जा रहे थे। उनके घर के सामने सड़क अतिक्रमण करने के उद्देश्य से आरोपित मिट्टी व पत्थर गिरा रहे थे। उन्होंने इसका विरोध किया तो सभी अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट करने लगे।

 जब उनके कार चालक ने बचाना चाहा तो उसके साथ भी मारपीट की गई। हंगामा होने पर स्थानीय लोग जुटे तो आरोपित अपने घर में घुस गए। फिर 24 मई को आरोपित मनोज व सुजीत ने उनके ऊपर पिस्टल से फायर किया। निशाना चूक जाने से वे बाल-बाल बचे। आरोपित संतोष और अभिषेक जान मारने की नीयत से उनकी गर्दन में गमछा लपेटकर खींंचने लगा। इसी दौरान एक आरोपित ने उनकी जेब से 25 हजार रुपये निकाल लिए। आरोपितों ने उनसे प्रत्येक महीने 25 हजार रुपये रंगदारी की मांग भी की। रंगदारी नहीं देने पर पूरे परिवार की हत्या करने की धमकी दी।  

 इस संबंध में थानाध्यक्ष संजीव सिंह निराला ने कहा कि आवेदन में लगाए गए आरोपों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी