कुढ़नी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के आवास पर हमला, फायरिग

कुढ़नी के भाजपा विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के सदर थाना अंतर्गत गोबरसही स्थित आवास पर कुछ लोगों ने हमला किया। उनके पुत्र कुष्णमुरारी के साथ मारपीट की गई और उनपर फायरिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 02:11 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 06:04 AM (IST)
कुढ़नी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के आवास पर हमला, फायरिग
कुढ़नी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के आवास पर हमला, फायरिग

मुजफ्फरपुर। कुढ़नी के भाजपा विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के सदर थाना अंतर्गत गोबरसही स्थित आवास पर कुछ लोगों ने हमला किया। उनके पुत्र कुष्णमुरारी के साथ मारपीट की गई और उनपर फायरिग की गई। उनके आवास के निकट सड़क अतिक्रमण करने के उद्देश्य से मिट्टी व पत्थर गिराने का विरोध करने पर यह घटना घटी। घटना 22 व 24 मई की बताई जा रही है। विधायक के पुत्र कृष्ण मुरारी ने 24 मई को सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें स्थानीय मनोज साह,संतोष साह,सूरज कुमार, सुधीर कुमार, सुजीत कुमार,अभिषेक कुमार सहित 10 अज्ञात पर विधायक के आवास पर पत्थरबाजी करने व हर महीने 25 हजार रुपये रंगदारी मांगने का आरोप भी लगाया गया है।

यह हुई घटना : कृष्ण मुरारी ने प्राथमिकी में कहा है कि 22 मई को वे अपने आवास से कार से जा रहे थे। उनके घर के सामने सड़क अतिक्रमण करने के उद्देश्य से आरोपित मिट्टी व पत्थर गिरा रहे थे। उन्होंने इसका विरोध किया तो सभी अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट करने लगे। जब उनके कार चालक ने बचाना चाहा तो उसके साथ भी मारपीट की गई। हंगामा होने पर स्थानीय लोग जुटे तो आरोपित अपने घर में घुस गए। फिर 24 मई को आरोपित मनोज व सुजीत ने उनके ऊपर पिस्टल से फायर किया। निशाना चूक जाने से वे बाल-बाल बचे। आरोपित संतोष और अभिषेक जान मारने की नीयत से उनकी गर्दन में गमछा लपेटकर खींचने लगा। इसी दौरान एक आरोपित ने उनकी जेब से 25 हजार रुपये निकाल लिए। आरोपितों ने उनसे प्रत्येक महीने 25 हजार रुपये रंगदारी की मांग भी की। रंगदारी नहीं देने पर पूरे परिवार की हत्या करने की धमकी दी।

थानाध्यक्ष संजीव सिंह निराला ने कहा कि आवेदन में लगाए गए आरोपों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के स्वजनों के विरुद्ध मारपीट की शिकायत कुढ़नी के विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के स्वजनों पर मारपीट व धमकी देने का आरोप लगाया गया है। इस संबंध में उनके पट्टीदार संतोष कुमार गुप्ता ने सदर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें उसने कहा है कि विधायक के परिवार वालों से जमीन संबंधी विवाद चल रहा है। 22 मई को इस विवाद को लेकर कहा-सुनी हो गई। 23 मई की रात नशे में धुत विधायक के छोटे बेटे राजा गुप्ता ने उनके घर में घुस कर मारपीट की। इसको लेकर 24 मई को पंचायत का आयोजन किया गया। विधायक ने पंचों को भगा दिया व पंचायती नहीं होने दी। उन्होंने अपने अन्य बेटों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट की। उनका एक बेटा बंदूक निकाल लाया और गोली मारने की धमकी देने लगा। विधायक ने झूठे केस में फंसा देने की भी धमकी दी। उधर, विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के पुत्र कृष्णमुरारी ने बताया कि सड़क अतिक्रमण करने से रोकने पर उन्हीं लोगों के साथ मारपीट की गई्र। इस संबंध में उन्होंने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इससे बचने के लिए उनलोगों के खिलाफ झूठा आरोप लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी