Cyber fraud : मुजफ्फरपुर में आर्मी जवान हुआ साइबर फ्रॉड का शिकार, जानिए पूरा मामला

Muzaffarpur crime सोशल साइट पर उनके बच्चे ने साइकिल की तस्वीर खींचकर बेचने के लिए अपलोड की थी। एक नंबर से उनको कॉल आई। इसके बाद कॉल करने वाले ने दो रुपये उनके पेटीएम खाते में भेजे।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 09:07 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 09:07 PM (IST)
Cyber fraud : मुजफ्फरपुर में आर्मी जवान हुआ साइबर फ्रॉड का शिकार, जानिए पूरा मामला
साइबर फ्रॉड हैंं सक्रिय किसी प्रकार की कोई जानकारी देने से बचें ।

मुजफ्फरपुर, जासं । साइबर फ्रॉड ने आर्मी के जवान राकेश कुमार के बैंक खाते से 97,800 रुपये उड़ा लिए। उन्होंने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष संजीव सिंंह निराला ने बताया कि जांच की जा रही है। बताया गया कि जवान गोबरसही में रहते हैं। वर्तमान में वे गुवाहाटी में तैनात हैं। छुट्टी में घर आए हैं। सोशल साइट पर उनके बच्चे ने साइकिल की तस्वीर खींचकर बेचने के लिए अपलोड की थी। एक नंबर से उनको कॉल आई। इसके बाद कॉल करने वाले ने दो रुपये उनके पेटीएम खाते में भेजे। झांसा देकर एक कोड को स्कैन करने के लिए भेजा। बताया कि कोड स्कैन करने से बैंक खाते में पैसा चला जाएगा। उसे स्कैन करते ही उनके खाते से 97,800 रुपये निकल गए। उन्होंने बैंक के टोल फ्री नंबर पर शिकायत की। साथ ही पुलिस में मामला दर्ज कराया। 

  शिक्षक के खाते से अवैध निकासी

औराई प्रखंड अंतर्गत  रतवारा पश्चिमी पंचायत के मेड़ीडीह निवासी शिक्षक लक्ष्मी नारायण सहनी ने स्थानीय एसबीआइ व थाने को आवेदन देकर बचत खाते से चार हजार की अवैध निकासी की शिकायत की है। पीडि़त ने बताया कि उनका खाता एसबीआइ औराई में है। चार जनवरी को मोबाइल पर चार हजार की निकासी का मैसेज देख वह हतप्रभ हो गए। उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में एसबीआइ के शाखा प्रबंधक रामश्रेष्ठ राम ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। बैंकिंग फ्रॉड का मामला है।

सरैया में एक ट्रक शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

वहीं सरैया थानाध्यक्ष अजय कुमार पासवान ने सोमवार की देर रात गुप्त सूचना के आधार पर मनिकपुर चौक के निकट वाहन चेकिंग के दौरान एक ट्रक शराब के साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस चालक से गहन पूछताछ कर रही है। पकड़ी गई शराब 800 कार्टन बताई जा रही है। यूपी से चले शराब लदे ट्रक को सरैया थाना क्षेत्र के एक गांव में खाली करना था। गुप्त सूचना पर वाहन चेकिंग कर पुलिस ने शराब धंधेबाज की मंशा पर पानी फेर दिया। चालक शराब लदे ट्रक के साथ पकड़ गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि चालक से कड़ी पूछताछ की जा रही है।  वहीं, धंधेबाज को चिह्नित किया जा रहा है ताकि कार्रवाई की जा सके।

chat bot
आपका साथी