बालिका गृह यौन हिंसा : ब्रजेश ठाकुर को धमकाने में अमित भूरा था मुख्य कड़ी

गैंगस्टर गोरू बच्चा का राइट हैंड है अमित भूरा। ओकू की टीम ने सेंट्रल जेल पटियाला में तीन घंटे तक की पूछताछ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 02:47 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 03:30 PM (IST)
बालिका गृह यौन हिंसा : ब्रजेश ठाकुर को धमकाने में अमित भूरा था मुख्य कड़ी
बालिका गृह यौन हिंसा : ब्रजेश ठाकुर को धमकाने में अमित भूरा था मुख्य कड़ी

पटियाला/मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड के आरोपित ब्रजेश ठाकुर को जेल में प्रताडि़त करने और धमकाने के मामले में ऑर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) की जांच अमित भूरा पर फोकस हो गई है। आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह की अगुआई में ओकू की टीम ने शुक्रवार को सेंट्रल जेल पटियाला में तीन घंटे तक अलग-अलग लोगों से पूछताछ की।

 टीम ने ब्रजेश ठाकुर से भी सवाल-जवाब किए। जांच में सामने आया कि केस की मुख्य कड़ी अमित भूरा है जो कि गैंगस्टर गोरू बच्चा का राइट हैंड माना जाता है। इसके बाद टीम ने अमित भूरा से भी करीब एक घंटे तक पूछताछ की।

 ओकू के आइजी कुंवर विजय प्रताप ङ्क्षसह की अगुआई में छह अधिकारियों की टीम सेंट्रल जेल पहुंची थी। यहां कुंवर विजय प्रताप सिंह ने तीन जेल वार्डन, नंबरदारों के अलावा अन्य स्टाफ से जेल सुपरिटेंडेंट के बंद कमरे में पूछताछ की। उनके साथ डीएसपी बिक्रमजीत ङ्क्षसह बराड़ भी मौजूद थे, जिन्होंने गैंगस्टर की पूरी डिटेल्स उन्हें मुहैया करवाई।

 इस दौरान पूछताछ के लिए तीन अन्य लोगों के नाम भी जेल सुपरिटेंडेंट को बताए, लेकिन तीनों जमानत पर थे। इन तीनों को भी जांच में शामिल करने के लिए डीएसपी बिक्रमजीत सिंह बराड़ की ड्यूटी लगाई गई है। ब्रजेश ठाकुर ने पूर्व जेल सुपरिटेंडेंट पर प्रताडि़त करने और 15 लाख रुपये लेने के आरोप लगाए थे।

जेल की सभी बैरकों का दौरा कर स्टाफ से भी की मुलाकात

आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने पूछताछ के बाद जेल की उस बैरक का दौरा भी किया, जहां पर ब्रजेश ठाकुर को रखा गया है। बैरक से गैंगस्टर की बैरकों और मूवमेंट की दूरी का भी जायजा लिया। उन्होंने कैदियों को बैरक से बाहर निकलने और अंदर ले जाने के समय की जानकारी ली और स्टाफ से मुलाकात की।

chat bot
आपका साथी