पूर्वी चंपारण में ड्रोन कैमरा जब्ती मामले में कार्रवाई तेज, कुंडवाचैनपुर पहुंची एटीएस की टीम

एटीएस की टीम कुंडवाचैनपुर थाना पहुंचकर थानाघ्यक्ष मिथलेश कुमार से पूछताछ की व वापस लौट गई। बता दें कि भारत- नेपाल सीमा पर गुआवारी बीओपी पोस्ट पर एसएसबी ने आठ ड्रोन कैमरा के साथ कार भी जब्त किया था।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 03:36 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 03:36 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में ड्रोन कैमरा जब्ती मामले में कार्रवाई तेज, कुंडवाचैनपुर पहुंची एटीएस की टीम
ड्रोन जब्‍ती मामले में एटीएस की कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण, जासं। जिले के कुंडवाचैैनपुर में ड्रोन कैमरा के साथ गिरफ्तार तीन तस्करों के रिमांड पर लेने के बाद एटीएस की टीम कुंडवाचैनपुर थाना पहुंची व इस मामले में थानाध्यक्ष से जानकारी ली व लौट गई। बता दें कि कुंडवाचैनपुर थाना की पुलिस ने दो दिनों के रिमांड पर तीनों तस्करों को लिया था। जिसे पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा तथा एसएसपी मुख्यालय शैशव यादव ने पूछताछ की व उसे फिर जेल भेज दिया। पूछताछ के दौरान सभी तस्करों ने बताया कि ड्रोन कैमरा नेपाल से शादी विवाह में भाडा पर चलाने के लिए खरीदा था। एटीएस की टीम कुंडवाचैनपुर थाना पहुंचकर थानाघ्यक्ष मिथलेश कुमार से पूछताछ की व वापस लौट गई। बता दें कि भारत- नेपाल सीमा पर गुआवारी बीओपी पोस्ट पर एसएसबी ने आठ ड्रोन कैमरा के साथ कार भी जब्त किया था। इसके अलावा इंटेलीजेंस ब्यूरो की टीम ने भी पूछताछ की थी।

एटीएस की टीम ने प्रगति के साथ गिरफ्तार तस्करों के आपराधिक इतिहास की भी जानकारी ली। जांच एजेंसी ने एफआईआर की कॉपी भी अपने साथ ले गए। तीनों तस्करों का अब तक कोई भी आपराधिक इतिहास नहीं मिला है। बता दें कि एसएसबी ने 27 जून को कुंडवाचैनुपर के पास तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार तस्करों में सीतामढी जिला के बैरगनिया थाना क्षेत्र के विक्की कुमार, कुंडवाचैनपुर थाना के महगुआ निवासी कृष्णनंदन कुमार व राहुल कुमार को गिरफ्तार किया था। उसके पास से 2150 नेपाली करेंसी भी बरामद किया था। उसके पास से आठ ड्रोन कैमरा कार के साथ जब्त किया था।

अंतर प्रांतीय झपटमार गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

मोतिहारी एवं आसपास के इलाकों में सक्रिय झपटमार गिरोह के दो बदमाशों को मोतिहारी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से दो पिस्टल, चार कारतूस एवं मादक पदार्थ के अलावा सेलफोन व चार सिमकार्ड बरामद किए गए। पूछताछ के दौरान बदमाशों ने शहर व आसपास के इलाके में छीन-झपट की कई वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश कटिहार जिले के जुबारगंज थाना अंतर्गत नया टोला निवासी राहुल यादव एवं कर्ण बंजरा शामिल हैं। पुछताछ के दौरान बदमाशों ने बताया कि शहर के ज्ञानबाबू वौक के पास, आदापुर थाना के टीकुलिया गांव निवासी रामएकबाल प्रसाद के स्कारपियो से 12 लाख 90 हजार की लूट, 15 मार्च को शहर के कचहरी चौक के पास ढाका के व्यवसायी की बाइक की डिक्की से पांच लाख रुपये उडाए थे। वहीं, 22 जून को नकछेद टोला मोहल्ला में मो निशांत मोईन की मां से पांच लाख झपटे थे। इधर, छतौनी थाना के बरियारपुर में दो जुन को दो लाख रुपये भी उडाए थे। उन्होंने गिरोह के कई सदस्यों के नामों का भी खुलासा किया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।ये सभी जिले में किसी आवासीय होटल व लॉज में किराए पर रहकर वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते थे। यह भी बताया कि मोतिहारी के अलावा बेतिया, भोजपुर, जहानाबाद, किशनगंज, रोहतास, वैशाली व पटना में भी कई वारदातों को अंजाम दिया है। छापेमारी टीम में नगर थाना के पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय, छतौनी के नित्यानंद चौहान, तकनीकी सेल के मनीष कुमार, कुमार चिरंजीवी, मुन्ना कुमार, नित्यानंद दुबे आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी