80 से लिए गए सैंपल, 531 की रिपोर्ट निगेटिव, दो भर्ती

मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना वायरस का एक भी केस अबतक पॉजिटिव नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 May 2020 01:12 AM (IST) Updated:Sat, 09 May 2020 06:06 AM (IST)
80 से लिए गए सैंपल, 531 की रिपोर्ट निगेटिव, दो भर्ती
80 से लिए गए सैंपल, 531 की रिपोर्ट निगेटिव, दो भर्ती

मुजफ्फरपुर : जिले में कोरोना वायरस का एक भी केस अबतक पॉजिटिव नहीं हुआ है। इधर जिले में 80 लोगों से सैंपल लिए गए। एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. सुनील शाही ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना वायरस के संदिग्ध दो लोगों का नमूना जाच को लिया गया। उन दोनों संदिग्ध को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया।

इधर, जिला कंट्रोल रूम प्रभारी डॉ. सीके दास ने बताया कि सदर अस्पताल में 252 की स्क्रीनिंग व 78 लोगों के नमूने लिए गए। सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि जिले में 531 की रिपोर्ट आई है। सारी रिपोर्ट निगेटिव हैं।

एसकेएमसीएच में 52 लोगों की जांच

गुरुवार को लिए गए पाच लोगों के सैंपल की रिपोर्ट नेगटिव आई है। अबतक 340 लोगों का नमूना जाच को लिया जा चुका है। इनमें 338 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। इन सभी को आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी दी जा चुकी है, लेकिन सभी को 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। इधर, शुक्रवार को 52 लोगों को जाच के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया। इनकी स्क्रीनिंग की गई। इन सभी को 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।

क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी की तबीयत बिगड़ी : जीवछ महाविद्यालय मोतीपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में एक प्रवासी की गुरुवार की देर रात अचानक तबीयत बिगड़ गई। उसे तेज बुखार, सिर में दर्द, खासी व सास लेने जैसे लक्षण होने पर प्रशासन द्वारा तत्काल मोतीपुर पीएचसी में भर्ती कराया जहा से चिकित्सा प्रभारी डॉ सुधीर कुमार ने उसे कोरोना का संदिग्ध मानते हुए एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। एसकेएमसीएच में चिकित्सकों ने मरीज का सैंपल लेकर आइसोलेशन वार्ड में रखने का निर्देश देकर मोतीपुर पीएचसी ने भेज दिया। उसे मोतीपुर पीएचसी में बने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया। चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि मरीज की सैंपल रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी