एसबीआइ के एटीएम को तोड़ा, कैश सुरक्षित

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : रात्रि गश्ती को धता बताते हुए बदमाशों ने रविवार की रात मिठनपुरा था

By Edited By: Publish:Mon, 25 May 2015 09:20 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2015 09:20 PM (IST)
एसबीआइ के एटीएम को तोड़ा, कैश सुरक्षित

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : रात्रि गश्ती को धता बताते हुए बदमाशों ने रविवार की रात मिठनपुरा थाना क्षेत्र के पीएनटी चौक के निकट एसबीआइ के एटीएम को तोड़कर कैश चोरी का प्रयास किया गया। हालांकि कैश निकालने में वे असफल रहे। लेकिन, एटीएम का ऊपरी हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। इस क्रम में बदमाशों का एक झोला वहीं छूट गया है। इधर, सोमवार की सुबह घटना की सूचना पर पहुंची मिठनपुरा पुलिस ने एटीएम कक्ष का जायजा लिया। थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने बताया कि वहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद वीडियो फुटेज के लिए बैंक से संपर्क किया गया है। बैंक की तरफ से एटीएम की देखरेख करने वाले कंपनी को ई-मेल किया गया है। फुटेज आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। देर शाम तक थाने में किसी की तरफ से शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। पुलिस रिकॉर्ड पर गौर करें तो शहरी क्षेत्र में ताला तोड़कर चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। गत सप्ताह ही मिठनपुरा, नगर, अहियापुर व सदर इलाके में चोरी की आधे दर्जन घटनाएं हुई हैं। लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

बैंक अधिकारी ने नहीं ली सुध : एटीएम तोड़े जाने की घटना की बैंक अधिकारियों ने कोई सुध नहीं ली। पुलिस अधिकारी दिनभर इंतजार करते रहे, लेकिन शाम तक कोई बैंक अधिकारी न तो मिठनपुरा थाना पहुंचा न ही किसी की तरफ से लिखित शिकायत ही दी गई है। पुलिस का कहना है कि इससे यह बताना मुश्किल है कि एटीएम को कितनी क्षति पहुंचाई गई। यहां गार्ड की प्रतिनियुक्ति थी या नहीं, सीसीटीवी कैमरा काम कर रहा था या नहीं। इन सवालों के जवाब ढूंढ़ने में पुलिस लगी है। बहरहाल यह तो साबित हो गया है कि एटीएम की सुरक्षा भगवान भरोसे ही है।

बयान -

एटीएम में तोड़फोड़ की घटना हुई है। रात्रि गश्ती पदाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगी गई है। वीडियो फुटेज खंगालकर कार्रवाई का पुलिस को आदेश दिया गया है। शीघ्र ही सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

रंजीत कुमार मिश्रा, एसएसपी

-------------------

- राशि की चोरी नहीं हुई है। मशीन क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। कंपनी की तरफ से एटीएम में गार्ड रखने का प्रावधान नहीं है। एफएसएस कंपनी के कर्मी की तरफ से थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दे दिया गया है।

बीएल रमेश, एफएसएस

बिहार झारखंड हेड

---------------

chat bot
आपका साथी