प्रोफेसर के घर से लाखों की चोरी

By Edited By: Publish:Sun, 01 Jun 2014 01:01 AM (IST) Updated:Sun, 01 Jun 2014 01:01 AM (IST)
प्रोफेसर के घर से लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : पुलिस की रात्रि गश्ती को धता बताते हुए चोरों का कहर लगातार शहर में जारी है। गुरुवार की रात चोरों ने सदर थाना क्षेत्र के अलकापुरी मोहल्ले में पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्रोफेसर ब्रजभूषण चौधुर के घर का ताला तोड़कर नकदी, जेवरात समेत लाखों की संपत्ति की चोरी कर ली। शुक्रवार की सुबह पड़ोस के लोगों की नजर टूटे ताले पर पड़ी। इस बीच गृहस्वामी सपरिवार मोतिहारी से आ गए थे। घर के अंदर प्रवेश करने पर पता चला कि सभी कमरे के ताले को तोड़कर एक लैपटॉप, गोदरेज आलमीरा, अटैची व पलंग के नीचे रखे गए जेवरात समेत कीमती सामान की चोरी कर ली गई है। इधर, सूचना पर सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। घटनास्थल पर चोरों ने किसी तरह का साक्ष्य नहीं छोड़ा था। बताया गया है कि गृहस्वामी सपरिवार शादी समारोह में शामिल होने के लिए दो दिन पूर्व ही मोतिहारी के कोटवा इलाके में अपने पैतृक गांव गए थे।

पड़ोस के लोगों को नहीं लगी भनक

गृहस्वामी की मानें तो उनके घर के सटे उनके रिश्तेदार का भी मकान है, जो रात में लाइट जलाकर देखरेख कर अपने घर में सोने को चले जाते थे। बीती रात भी लगभग साढ़े ग्यारह बजे लाइट जलाने के साथ वे अपने कमरे में सोने चले गए। लेकिन, सुबह उठे तो ताला टूटा देख हैरान हो गए। प्रोफेसर की पत्नी भी कांटी स्थित एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं।

मजदूरों पर संदेह, घर में चल रहा था निर्माण कार्य

गृहस्वामी का कहना है कि उनके घर में निर्माण कार्य भी चल रहा था। शादी समारोह में जाने की जानकारी मजदूरों को थी। उन्हें संदेह है कि मजदूरों की मिलीभगत से ही चोरी की घटना को अंजाम दिया गया होगा। पुलिस इस बिन्दु पर भी जांच कर कार्रवाई कर रही है।

कार्रवाई नहीं होने से चोरों के हौसले बुलंद

पुलिस रिकार्ड पर गौर करें तो लगातार शहरी क्षेत्र के सभी थाना क्षेत्रों में चोरी की घटनाएं हो रही है। बावजूद पुलिस की तरफ से चोरों के विरुद्ध ठोस कदम नहीं उठाए जाने से उनके हौसले बुलंद हैं। माना जा रहा है कि पुलिस की शिथिलता के कारण ही चोरी हो रही है।

लगातार हो रही चोरी

- सदर थाना क्षेत्र के पताही में

नकदी समेत लाखों की चोरी।

- नगर थाना के सरैयागंज में दुकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी।

- मिठनपुरा के पीएंडटी और जगदीशपुरी में तीन घरों से चोरी।

- अहियापुर के कोल्हुआ में

एक घर से लाखों की चोरी।

- चोरी की घटना की जानकारी दूरभाष पर मिली है। चोरों की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है। शिथिलता बरतने वाले रात्रि गश्ती पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

अनिल कुमार सिंह, नगर डीएसपी

chat bot
आपका साथी