फोरलेन का काम रोकने पर होगी कार्रवाई

संवाद सूत्र बरियारपुर (मुंगेर) मुंगेर-मिर्जा चौकी फोरलेन का काम खड़गपुर तथा बरियारपु

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 06:47 PM (IST)
फोरलेन का काम रोकने पर होगी कार्रवाई
फोरलेन का काम रोकने पर होगी कार्रवाई

संवाद सूत्र, बरियारपुर (मुंगेर) : मुंगेर-मिर्जा चौकी फोरलेन का काम खड़गपुर तथा बरियारपुर प्रखंड में शुरू हो गया है। दो दिन पूर्व तेलियाडीह व मिर्जाचौकी मौजा में भूमि अधिग्रहण का पैसा मिलने के बाद फसल को लेकर ग्रामीणों ने काम रोक दिया था। प्रशासन को सूचना मिलने के बाद शनिवार को सदर एसडीओ खुशबू गुप्ता व भूमि उप समाहर्ता संजीव कुमार चौरसिया कार्य स्थल पर पहुंचे। भूमि मालिकों से काम रोकने के कारणों के बारे में जानकारी ली। भूम स्वामियों का कहना था कि उन लोगों को उचित मुआवजा नहीं मिली है तथा बिना सूचना के ही खेतों में लगी फसल को बर्बाद किया जा रहा है। इस कारण काम को बंद कर दिया गया। सदर एसडीओ ने लोगों से कहा कि फोर लेन के लिए अधिग्रहित की गई भूमि मुआवजा का भुगतान कर दिया गया है। ऐसे में किसान या भूमि मालिक काम नहीं बंद करें। सडीओ ने साफ कहा कि कोई भी काम बंद कराता है तो सीधा कार्रवाई करें। उन्होंने खड़गपुर सह बरियारपुर के अंचलाधिकारी संतोष कुमार सिंह को लगातार कार्यस्थल पर रहने तथा सभी भूमि मालिकों की समस्या के समाधान करने की बात कही। किसानों का कहना था कि एनएच के नजदीक रहने के बावजूद भी उन लोगों को उचित मुआवजा नहीं मिला है। एसडीओ ने भू-अर्जन पदाधिकारी व सीओ को सभी मामलों का निपटारा करने करने का निर्देश दिया। एसडीपीओ नंदजी प्रसाद, सीआइ सीताराम मधुकर, थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार सहित कई पदाधिकारी थे।

---------------------------------------

केस स्टडी-एक

किसान रतन मंडल ने कहा कि भूमि अधिग्रहण की नोटिस नहीं मिली है, मुआवजा नहीं मिला है फिर भी फसल को बर्बाद कर दिया गया है। एसडीओ ने किसानों की समस्याओं का निष्कर्ष निकालने की बात कही।

----------------------------------------

केस स्टडी-दो

किसान पंकज पासवान, समीर, चुनचुन मंडल ,अमन कुमार ने बताया कि कइयों ने परिमार्जन के लिए सीओ कार्यालय में आवेदन दिया है, लेकिन अब तक लोगों को परिमार्जन कर नहीं दिया गया है। कई किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी