फुट ओवरब्रिज निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका

मुंगेर। भागलपुर जामलपुर रेलखंड पर अवस्थित रतनपुर स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य में अनियमितता की जान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Sep 2017 07:07 PM (IST) Updated:Mon, 04 Sep 2017 07:07 PM (IST)
फुट ओवरब्रिज निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका
फुट ओवरब्रिज निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका

मुंगेर। भागलपुर जामलपुर रेलखंड पर अवस्थित रतनपुर स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य में अनियमितता की जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने आक्रोश जताया और कार्य को रोक दिया। जमालपुर स्टेशन प्रबंधक ने भी शिकायत को सही मानते हुए प्लेट बदले जाने का आश्वासन दिया।

ग्रामीण अंशु कुमार, भगीरथ साह, संजय कुमार ¨सह, गुणानंद, अनुज ¨सह, वशिष्ट ¨सह, पंकज कुमार आदि की शिकायत पर पहुंचे भाजपा नेता सह सांसद प्रतिनिधि जमालपुर उमशंकर ¨सह ने बताया कि रतनपुर स्टेशन पर प्लेटफॉर्म, फुट ओवरब्रिज, शेड, स्टेशन तक सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य में गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। स्टेशन पर चल रहे फुट ओवरब्रिज निर्माण कार्य के दौरान ब्रिज के बने फ्रेम पर बैठाए जा रहे कंक्रीट का प्लेट के छोटे होने के कारण प्लेटफ्रेम में मात्र आधा इंच ही बैठ रहा है। जिससे कभी कंक्रीट का प्लेट गिर सकता है। इससे फुट ओवरब्रिज का इस्तेमाल करने वाले यात्री दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। सांसद प्रतिनिधि ने कहा कि इस दौरान कार्य स्थल पर कार्य करा रहे संवेदक से जब प्लेट छोटा होने की बात कही गई, तो संवेदक द्वारा कहा गया कि खाली जगह को मसाले से भर दिया जाएगा। आक्रोशित ग्रामीणों के द्वारा निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई।

--------इनसेट----

सांसद प्रतिनिधि करेंगे वरीय अधिकारियों से शिकायत

सांसद प्रतिनिधि उमाशंकर ¨सह ने कहा कि इसकी लिखित शिकयत रेलवे के वरीय अधिकारियों से की जाएगी। वहीं, रेल मंत्रालय और पीएमओ में भी पत्र लिखा जाएगा। वहीं स्थानीय सांसद को भी पूरे मामले से अवगत कराया जाएगा।

------इनसेट-----

जमालपुर स्टेशन प्रबंधक ने दिया प्लेट बदले जाने का आश्वासन

ग्रामीणों की शिकायत पर जामलपुर के स्टेशन प्रबंधक सुधीर कुमार ¨सह ने स्थल का निरीक्षण किया तो मामले को सही पाया। स्टेशन प्रबंधक ने तुरंत वरीय अधिकारियों से बात की और इसके बाद ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि सभी प्लेट को बदला जाएगा। फ्रेम के अनुसार ही क्रंकीट का प्लेट लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी