Move to Jagran APP

नीतीश-तेजस्वी फिर होंगे एक? बिहार CM ने BJP कैंडिडेट के सामने कर दिया बड़ा एलान; सियासत तेज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को बक्सर में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राजद पर जमकर निशाना साधा। नीतीश ने यह भी कहा कि भाजपा के साथ मेरा रिश्ता वर्ष 1995 से है। बीच में दो बार इधर-उधर हुए लेकिन वह (तेजस्वी यादव) गड़बड़ कर रहा था इसलिए उसे हटा दिए। अब हमलोग संकल्प लिए हैं कि कहीं नहीं जाएंगे।

By Ranjit Kumar Pandey Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 23 May 2024 05:48 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 05:48 PM (IST)
नीतीश-तेजस्वी फिर होंगे एक? बिहार CM ने BJP कैंडिडेट के सामने कर दिया बड़ा एलान; सियासत तेज

संवाद सहयोगी, डुमरांव (बक्सर)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 के पहले हिंदू-मुसलमान आपस में लड़ते रहते थे। जब भाजपा और जदयू की सरकार बनी, तो हमने हिंदू-मुसलमान के आपसी मतभेद और द्वेष को समाप्त कर दिया। अब कहीं हिंदू-मुसलमान के बीच झगड़े नहीं होते हैं।

नीतीश कुमार गुरुवार को बक्सर लोकसभा क्षेत्र के नावानगर स्थित हाई स्कूल के मैदान में एनडीए प्रत्याशी मिथिलेश कुमार तिवारी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने बगैर नाम लिए राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि 2005 से पहले बिहार की स्थिति क्या थी? शाम ढलते ही डर के मारे कोई घर से निकलता नहीं था। सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। बिहार में भाजपा और जदयू की सरकार बनने के बाद सरकार ने इस दिशा जो काम किया है, उसे कभी भूलिएगा मत।

'भाजपा के साथ मेरा रिश्ता...'

नीतीश कुमार ने कहा, भाजपा के साथ मेरा रिश्ता वर्ष 1995 से है। बीच में दो बार इधर-उधर हुए लेकिन वह (तेजस्वी यादव) गड़बड़ कर रहा था, इसलिए उसे हटा दिए। अब हमलोग संकल्प लिए हैं कि कहीं नहीं जाएंगे।

नीतीश ने यह भी कहा कि पहले गरीबी के कारण छात्राएं पांचवीं कक्षा से आगे नहीं पढ़ती थीं। साइकिल और पोशाक योजना शुरू की, तो शिक्षा का पंख लगाकर बेटियां उच्च शिक्षा के क्षेत्र में खूब आगे बढ़ रही हैं। पहले स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल था और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हर रोज एक-दो मरीज आते थे, लेकिन सुविधाएं बढ़ी, तो अब प्रत्येक माह 11 हजार से ऊपर मरीज स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं।

'अब 10 लाख नौकरियां देंगे'

विकास कार्यों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2005 से लेकर 2020 तक आठ लाख नौकरियां दीं, अब इसे 10 लाख करना है। घर-घर बिजली पहुंचाया, हर घर नल का जल और शौचालय बनवाया। महिलाओं को सम्मान देने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत का आरक्षण दिया। इस वजह से काफी संख्या में महिलाएं समाज की सेवा कर रही हैं।

बिहार सरकार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि यह चुनाव देश और प्रदेश की दिशा व दशा बदलने के लिए है। एनडीए प्रत्याशी मिथिलेश कुमार तिवारी ने कहा कि अयोध्या और वाराणसी की तर्ज पर बक्सर का भी विकास होगा।

बक्सर को सरकार ने क्या दिया?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बक्सर में इंजीनियरिंग कॉलेज और इटाढ़ी में पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्थापना हुई। डुमरांव में 515 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज बन रहा है। जीएनएम संस्थान, पैरामेडिकल कॉलेज, एएनएम प्रशिक्षण संस्थान, जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास, अन्य पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय उच्च विद्यालय, अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय, ब्रह्मपुर- कोरान सराय मुख्य सड़क का चौड़ीकरण, पर्यटक स्थलों का विकास, ब्रह्मपुर स्थित अति प्राचीन ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर का सुंदरीकरण सहित अन्य विकास योजनाओं को धरातल पर मूर्त रूप दिया।

ये भी पढ़ें- Pawan Singh: पहले पवन सिंह BJP से आउट, अब ऐसे नेताओं को भी मिल गई चेतावनी!

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: 'लोकतंत्र की हत्या करने वालों...', राहुल गांधी पर बरसे चिराग पासवान, आरक्षण पर भी बोले


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.