मेघवन पंचायत में नहीं मिल रहा नल-जल योजना का लाभ

मधुबनी। बेनीपट्टी प्रखंड के मेघवन पंचायत में सीएम सात निश्चय योजना के तहत संचालित हर घर नल जल योजना धरातल पर दम तोड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 10:40 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 06:14 AM (IST)
मेघवन पंचायत में नहीं मिल रहा नल-जल योजना का लाभ
मेघवन पंचायत में नहीं मिल रहा नल-जल योजना का लाभ

मधुबनी। बेनीपट्टी प्रखंड के मेघवन पंचायत में सीएम सात निश्चय योजना के तहत संचालित हर घर नल जल योजना धरातल पर दम तोड़ रही है। लाखों राशि खर्च होने के बाद भी नल से पानी नहीं टपक सका है। तीन वित्तीय वर्ष बीत जाने के बावजूद इसका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। गर्मी के इस मौसम में प्यासी पंचायत की जनता परेशानी में है। मुख्यमंत्री नल जल योजना का काम 15 जून तक हर हाल में कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है। मेघवन पंचायत में वार्ड नम्बर दस में महाराजी बांध के किनारे नजरा गांव में तीन माह पूर्व बोरिग गाड़कर छोड़ दिया गया, लेकिन अबतक इन वार्डों में पाइप विछाने का काम नहीं किया गया है। मेघवन पंचायत की मुखिया साजदा प्रवीण ने बताया कि पंचायत में छह वार्डों में योजना पूर्ण है। शेष बचे वार्डों में कार्य प्रगति पर है। जल्द ही सभी वार्डों में कार्य पूर्ण होगा। बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि पंद्रह जून तक लंबित सभी नल जल योजना के कार्यो को पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया गया है।

नल-जल योजना में अनियमितता की शिकायत

मधुबनी। बेनीपट्टी प्रखंड के डुमरा गांव के समाजसेवी आनंद कुमार झा ने जिलाधिकारी मधुबनी को आवेदन देकर अकौर पंचायत में सीएम सात निश्चय योजना के तहत संचालित नल जल योजना में अनियमितता करने की शिकायत की है। कहा है कि इस योजना में अनियमितता व सरकारी राशि की बंदरबांट की जा रही है। जिसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हैं। आवेदन में कहा गया है कि एक ओर जहां घटिया स्तर की पाइप लगाई जा रही है। वहीं दूसरी ओर एक फीट अंदर गड्ढ़ा खोदकर पाइप को गाड़ा जा रहा है। इस संबंध में पूछे जाने पर अकौर पंचायत के मुखिया अशोक कुमार रंजन ने बताया कि पंचायत में सरकारी मापदंड के तहत नल-जल योजना का कार्य चल रहा है। कार्य प्रगति पर है सरकारी राशि की बंदरबांट व हेराफेरी का आरोप राजनीति से प्रेरित है।

chat bot
आपका साथी