काउंसिलिग में अभ्यर्थियों के नहीं आने से चार पद रह गए रिक्त

मधुबनी । प्रारंभिक विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियोजन के लिए वाट्सन मध्य विद्यालय में नगर पंचायत घोघरडीहा नियोजन इकाई के द्वारा बुधवार को भी अंतिम मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों की काउंसिलिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 10:46 PM (IST)
काउंसिलिग में अभ्यर्थियों के नहीं आने से चार पद रह गए रिक्त
काउंसिलिग में अभ्यर्थियों के नहीं आने से चार पद रह गए रिक्त

मधुबनी । प्रारंभिक विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियोजन के लिए वाट्सन मध्य विद्यालय में नगर पंचायत, घोघरडीहा नियोजन इकाई के द्वारा बुधवार को भी अंतिम मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों की काउंसिलिग की गई। कक्षा एक से पांच तक के सामान्य शिक्षक के पांच एवं उर्दू शिक्षक के तीन रिक्त पदों को भरने के लिए काउंसिलिग की गई। लेकिन, काउंसिलिग में अपेक्षित संख्या में शिक्षक अभ्यर्थियों के नहीं उपस्थित होने से चार पद रिक्त रह गया। हालांकि, चार पदों पर शिक्षक नियोजन के लिए चार अभ्यर्थियों का चयन किया गया। सामान्य शिक्षक पद के लिए रामाअशीष साह, राजेश कुमार साहु एवं पवन कुमार और उर्दू शिक्षक पद के लिए मो. फैयाज आलम का चयन किया गया। यह जानकारी डीईओ नसीम अहमद ने दिया।

वहीं, मंगलवार को नगर पंचायत घोघरडीहा नियोजन इकाई में कक्षा छह से आठ तक के गणित विज्ञान विषय के शिक्षकों के दो रिक्त पद एवं हिदी भाषा के शिक्षक के एक रिक्त पद को भरने के लिए काउंसिलिग की गई। लेकिन, इस नियोजन इकाई में गणित विज्ञान विषय के शिक्षक का एक पद रिक्त रह गया। जबकि, गणित विज्ञान विषय के एक रिक्त पद पर नियोजन के लिए ओम प्रकाश गुप्ता का चयन किया गया। वहीं, हिदी भाषा के एक रिक्त पद पर मंजू भारती का चयन किया गया। जबकि, नगर पंचायत जयनगर नियोजन इकाई में कक्षा छह से आठ तक गणित विज्ञान विषय के शिक्षकों के दो रिक्त पद एवं हिदी भाषा के शिक्षक के एक रिक्त पद को भरने के लिए भी काउंसिलिग की गई। लेकिन, इस नियोजन इकाई में भी गणित विज्ञान विषय के शिक्षक का एक पद रिक्त रह गया। इसके अलावा अंग्रेजी भाषा विषय के भी एक मात्र शिक्षक का पद रिक्त रह गया। गणित विज्ञान विषय के एक रिक्त पद पर नियोजन के लिए कमलेश कुमार का चयन किया गया। अब 22 जनवरी से प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई बिस्फी, बासोपट्टी, कलुआही एवं रहिका के द्वारा विभिन्न काउंसिलिग स्थलों पर प्रखंड शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी