निजी स्कूलों में हो रहा छात्रों का शोषण

समाहरणालय के समक्ष शनिवार को भारतीय मित्र पाटी के सदस्यों ने जिलाध्यक्ष ललित कुमार ¨सह की अध्यक्षता में सात सूत्री मांगों को ले धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Aug 2018 11:53 PM (IST) Updated:Sat, 18 Aug 2018 11:53 PM (IST)
निजी स्कूलों में हो रहा छात्रों का शोषण
निजी स्कूलों में हो रहा छात्रों का शोषण

मधुबनी। समाहरणालय के समक्ष शनिवार को भारतीय मित्र पाटी के सदस्यों ने जिलाध्यक्ष ललित कुमार ¨सह की अध्यक्षता में सात सूत्री मांगों को ले धरना दिया।

धरना सभा को संबंधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनेश्वर महतो ने कहा कि निजी स्कूलों के माफियाओं ने इस कदर पूरे बिहार में लूट मचा रही है। जिसका छात्र व अभिभावक परेशान हैं। स्कूल कांपी, किताब व अन्य पढ़ाई संबंधी सामग्री जबरन बच्चों पर लेने का दवाब बनाकर शोषण कर रही है। प्रति साल क्लास बदलने के नाम पर भारी उगाही की जाती है। इसी तरह निजी नर्सिग होम की समस्या है। यहां आने वाले मरीज से संवेदनहीन बन कर दवा व इलाज के नाम पर नाजायज राशि ली जाती है।

कहा कि एक सप्ताह के अंदर यदि राज्य सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो पार्ट चरणबद्ध आंदोलन चलाने को बाध्य होगी। इसके लिए हमारी पार्टी हस्ताक्षर अभियान चला रही है।यह अभियान बिहार के हर जिले में चलेगी। प्रदेश अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सही है। राष्ट्रीय महिला सेल की अध्यक्ष वीणा देवी ने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार कहती है कि बेटी पढ़ाओ बेटी बढ़ाओ वहीं दूसरी तरफ महिलाओं के साथ दुष्कर्म थम नहीं रहा है। जिलाध्यक्ष ललित कुमार ¨सह ने कहा कि नगर परिषद में जो भी कैनाल है उसके उढ़ाही पर कोई ध्यान नहीं है। नगर में सफाई का घोर अभाव है।

इसमें रेशमा, सुनीता, अमना खातून, रामनारायण महतो सहित सैंकड़ों की संख्या में पार्ट कार्यकर्ताओं ने भाग लिए।बाद में मांग पत्र से संबंधित ज्ञापन डीएम को दिया।

chat bot
आपका साथी