डीएम ने कार्यपालक अभियंता का वेतन किया स्थगित

जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल, मधुबनी के कार्यपालक अभियंता के बीते 16 नवंबर का वेतन अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 10:40 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 10:40 PM (IST)
डीएम ने कार्यपालक अभियंता का वेतन किया स्थगित
डीएम ने कार्यपालक अभियंता का वेतन किया स्थगित

मधुबनी। जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल, मधुबनी के कार्यपालक अभियंता के बीते 16 नवंबर का वेतन अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। साथ ही स्पष्टीकरण की भी मांग की है। बेनीपट्टी अनुमंडल के प्रखंडों में सात निश्चय योजनान्तर्गत नल-जल की समीक्षा में विश्व बैंक द्वारा संपोषित योजना में अपेक्षित प्रगति नहीं देख डीएम ने उक्त कार्रवाई की है। उक्त योजना में लापरवाही बरतने के कारण ही उक्त कार्यपालक अभियंता का एक दिन का वेतन स्थगित करते हुए स्पष्टीकरण का जवाब भी समर्पित करने का निर्देश डीएम ने दिया है।

वहीं सात निश्चय योजना के तहत लोहिया स्वच्छ बिहार योजना के जियो-टै¨गग में अभिरूचि नहीं लेने पर डीएम ने बेनीपट्टी प्रखंड के प्रोग्राम पदाधिकारी-मनरेगा से भी स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही अकौर पंचायत के पीआरएस से स्पष्टीकरण प्राप्त कर उनके विरूद्ध समुचित कार्रवाई करते हुए कृत कार्रवाई से भी अवगत कराने का निर्देश दिया है। साथ ही अकौर पंचायत के पीआरएस का 16 नवंबर का मानदेय भी डीएम ने स्थगित कर दिया है।

chat bot
आपका साथी