मिल्क पार्लर में मिलीं प्रतिबंधित नशीली दवाएं, मालिक गिरफ्तार

लौकहा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को थाना चौक मुहल्ले में मिल्क पार्लर पर छापेमारी कर वहां से प्रतिबंधित दवा डाइलेक्स बीसी (कफ सीरप) की 100 एमएल की 80 फाइलें बरामद की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:30 PM (IST)
मिल्क पार्लर में मिलीं प्रतिबंधित नशीली दवाएं, मालिक गिरफ्तार
मिल्क पार्लर में मिलीं प्रतिबंधित नशीली दवाएं, मालिक गिरफ्तार

मधुबनी । लौकहा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को थाना चौक मुहल्ले में मिल्क पार्लर पर छापेमारी कर वहां से प्रतिबंधित दवा डाइलेक्स बीसी (कफ सीरप) की 100 एमएल की 80 फाइलें बरामद की। पुलिस को सूचना मिली की उक्त स्थान पर मिल्क पार्लर की आड़ में नशीली दवा डाईलेक्स बीसी चोरी-छिपे बेची जा रही है। दुकान मालिक अमरनाथ प्रसाद गुप्ता को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ औषधि नियंत्रण कानून की संगत धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गौरतलब है कि भारत-नेपाल सीमा के उस पार नेपाली क्षेत्र एवं सीमावर्ती भारतीय क्षेत्र में इन दिनों युवाओं में नशीली दवाओं के सेवन के मामले सामने आ रहे हैं। नशे के आदि युवाओं में इन दवाओं की काफी मांग रहती है। ऐसे में यह क्षेत्र में फायदे का धंधा बना हुआ है। यही वजह है कि प्रतिबंधित होने के बावजूद सीमावर्ती क्षेत्र के दुकानदार चोरी-छिपे इसकी खरीद-बिक्री में लगे रहते हैं। बता दें कि कुछ वर्ष पहले भी लौकहा के ही स्टेशन चौक के एक मोहल्ले से औषधि नियंत्रण विभाग एवं पुलिस ने संयुक्त रूप से एक घर में छापेमारी कर भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाओं को बरामद किया था। सीमा पर 250 बोतल शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार, बाइक जब्त

मधवापुर (मधुबनी) : सीमा पर तैनात एसएसबी कैंप अखरहरघाट के जवानों ने गुरुवार को सीमा पर गश्ती के दौरान केरवा चौक के पास 250 बोतल नेपाली देसी शराब लदी एक बाइक को जब्त किया। जवानों ने इस कार्रवाई में एक धंधेबाज को गिरफ्तार भी किया। पकड़े गए धंधेबाज की पहचान दरभंगा जिला के कबीर चौक थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव निवासी संजय यादव के रूप में की गई है। धंधेबाज नेपाल से बाइक पर शराब लाद कर भारतीय क्षेत्र की ओर आ रहा था। एसएसबी कैम्प प्रभारी एएसआई विशंभर सिंह चौहान के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल आर राजा सिंह, अभय कुमार, विमल कुमार एवं रमेश कुमार के साथ सीमा पर गश्ती के दौरान केरवा चौक के पास एक बाइक तेजी से गंगौर की ओर आता देख जवानों बाइक को रोककर उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान बाइक के पीछे कैरेट से नेपाल निर्मित सौंपी नामक देशी शराब की 250 बोतल बरामद किया। एएसआई विशंभर सिंह चौहान ने बताया कि शराब लदी बाइक समेत पकड़े गए धंधेबाज के खिलाफ अग्रेतर कार्रवाई के लिए साहरघाट थाना पुलिस के हवाले किया गया है।

chat bot
आपका साथी