15 पंचायतों में काउंस¨लग शिविर का आयोजन आज से

मधुबनी। जयनगर प्रखंड के सभी 15 पंचायतों में मंगलवार से काउंस¨लग शिविर का आयोजन किया जाएगा। प्रधान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Apr 2017 10:33 PM (IST) Updated:Tue, 25 Apr 2017 01:43 AM (IST)
15 पंचायतों में काउंस¨लग शिविर का आयोजन आज से
15 पंचायतों में काउंस¨लग शिविर का आयोजन आज से

मधुबनी। जयनगर प्रखंड के सभी 15 पंचायतों में मंगलवार से काउंस¨लग शिविर का आयोजन किया जाएगा। प्रधान सचिव योजना एवं विकास विभाग के निर्देश के आलोक में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। प्रखंड विकास पदाधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि पंचायत स्तर पर बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री निश्चय एवं स्वयं सहायता भत्ता योजना एवं कुशल युवा कार्यक्रम के तहत आवेदन हेतु काउंस¨लग शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में न्यूनतम 10वीं कक्षा पास 15 से 25 वर्ष आयु वर्ग के युवक-युवतियां भाग ले सकेंगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि शिविर में संबंधित पंचायत के मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य को भाग लेने एवं युवाओं के अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पंचयतों में प्रचार-प्रसार करने का अनुरोध किया गया है। सहायक प्रबंधक योजना के नेतृत्व में काउंस¨लग एवं युवाओं को प्रेरित करने का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। शिविर में भाग लिए पात्र युवक, युवतियों से आवेदन भी स्वीकार किए जाएंगे।

तीन दिनों में 15 पंचायतों में शिविर का आयोजन किया जाएगा:

प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा प्रखंड के 15 पंचायतों के लिए जगह निर्धारित कर काउंस¨लग शिविर का आयोजन की तैयारी अंतिम चरण में है। जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र मधुबनी के तत्वावधान में शिविर का आयोजन किया जाएगा।

25 अप्रैल को दो चरणों में तीन-तीन पंचायतों का शिविर का आयोजन किया जाएगा। रजौली, बैरा एवं बरही पंचायत का शिविर उच्च विद्यालय बरही में आयोजित किया जाएगा। दूसरे चरण में देवधा उत्तरी, देवधा मध्य एवं देवधा दक्षिणी पंचायत का शिविर मध्य विद्यालय पीठवाटोल में आयोजित किया जाएगा।

26 अप्रैल को प्रथम चरण में कोरहिया, डोरवार, दुल्लीपट्टी एवं जयनगर बस्ती पंचायत का शिविर जमा दो उच्च विद्यालय जयनगर में आयोजित किया जाएगा। दूसरे चरण में बेलही पश्चिम, बेलही पूर्वी एवं बेलही दक्षिणी पंचायत का शिविर मध्य विद्यालय बेला में आयोजित किया जाएगा।

27 अप्रैल को प्रखंड के पड़वा बेलही एवं सेलरा पंचायत का काउंस¨लग शिविर का आयोजन उच्च विद्यालय सेलरा में किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी