हाईटेंशन तार टूटा, बाल- बाल बचे यात्री

By Edited By: Publish:Sun, 13 Apr 2014 09:18 PM (IST) Updated:Sun, 13 Apr 2014 09:18 PM (IST)
हाईटेंशन तार टूटा, बाल- बाल बचे यात्री

हरलाखी(मधुबनी), संसू :

हरलाखी प्रखंड क्षेत्र का कोई भी ऐसा गाव नहीं है जहा बिजली विभाग की लापरवाही न देखने को मिले। बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से पखंड क्षेत्र के सभी लोग हर दिन हर रात भय की आगोश में जी रहे है, कि कब और किस वक्त लुंजपुंज तार या वर्षो पुराना पोल गिर जाए और हम मौत के करीब चले जाएं ये कोई नहीं जानता है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है रविवार की अहले सुबह फुलहर गाव में एसएसबी कैंप के नजदीक सड़क निर्माण कार्य में लगे एनएच 104 के किनारे लगे डम्पर पर अचानक ग्यारह हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार टूट कर गिरा और गिरते ही आग के गोले बरसने लगे। बगल से गुजर रहे यात्री बस के ड्राइवर की नजर जैसे ही आग के गोले व टूट कर गिरे तार पर गई तो झट से बस को रोक दिया तथा सैकड़ों यात्रियों की जान बचाई गई।

वहा से गुजर रहे प्रत्यक्षदर्शी मो. अंजुम परवेज ने जानकारी देते हुए बताया कि ज्यों ही यह तार बीच सड़क पर गिरा तो लोगों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। लोग भय से इधर उधर भागने लगे, इस घटना से लोगों में भय बना हुआ है। अंतत: विभाग को फोन कर बिजली कटवाकर सड़क से तार को हटाया गया और परिचालन सामान्य हो सका। बिजली विभाग की लापरवाही का ऐसा ही एक नजारा खिरहर थाना क्षेत्र के सोनई गाव में है जहा लगभग 6 महीनों से बिजली प्रवाहित तार टूट कर सड़क पर गिरा हुआ है जो कभी भी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकता है।

chat bot
आपका साथी