सीएम साइंस कॉलेज से फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

सभी केंद्रों पर सुरक्षा का किया गया था पुख्ता इंतजाम ---------------------- परीक्षा के अंतिम ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 11:30 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 11:30 PM (IST)
सीएम साइंस कॉलेज से फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार
सीएम साइंस कॉलेज से फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

सभी केंद्रों पर सुरक्षा का किया गया था पुख्ता इंतजाम

----------------------

परीक्षा के अंतिम दिन 837 परीक्षार्थी रहें अनुपस्थित

-----------------------------------

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जिले के सभी 42 केंद्रों पर चल रही इंटरमीडिएट परीक्षा के अंतिम दिन शनिवार को कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गई। परीक्षा के अंतिम दिन जिले के वरीय पदाधिकारी भी सिर्फ औपचारिकता पूरी कर केंद्रों का दौरा किया। परीक्षा के अंतिम दिन गृह विज्ञान एवं मातृभाषा की परीक्षा हुई। परीक्षा के अंतिम दिन सीएम साइंस इंटर कॉलेज से एक मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया। परीक्षा केंद्र पर तैनात जवानों की सतर्कता के कारण लोगों की भीड़ केंद्र के बाहर कम दिखी। कदाचार मुक्त व स्वच्छ वातावरण में परीक्षा सम्पन्न कराने को लेकर जिले के वरीय पदाधिकारी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे। निरीक्षण के दौरान केंद्राधीक्षकों को पदाधिकारी दिशा निर्देश देते रहे।

-------------------------

अधिकारी करते रहे परीक्षा केंद्रों का दौरा

परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व ही अधिकारियों के वाहन परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे। एसपी संजय कुमार, एसडीओ वृंदालाल सहित अन्य पदाधिकारियों ने कई परीक्षा केंद्रों की जांच की। इसके अलावा उड़नदस्ता टीम के अधिकारियों ने सभी केंद्रों की जांच पड़ताल की। सभी केंद्रों पर परीक्षा प्रारंभ होने के पूर्व ही छात्र-छात्राओं की तलाशी ली गई। छात्राओं की तलाशी के लिए तमाम केंद्रों पर महिला शिक्षिका अथवा महिला पदाधिकारी की तैनाती दिखी। परीक्षा के दौरान सुबह से ही कड़ी चौकसी होने के कारण कहीं से गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली।

------------------------

उदाकिशूनगंज अनुमंडल में भी शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा संपन्न

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्धारा संचालित इंटरमीडिएट की परीक्षा शनिवार को उदाकिशुनगंज के सभी केन्द्रों पर शांतिपूर्ण व्यवस्था में संपन्न हुई। परीक्षा के नौवें दिन प्रथम पाली की परीक्षा में 7449 परीक्षार्थी में कुल 7221 एवं द्वितीय पाली की परीक्षा में 17825 परीक्षार्थी में कुल 17216 परीक्षार्थी मौजूद रहें। जहां प्रथम पाली में कुल 228 एवं द्वितीय पाली में 609 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहें।

----------------------------

chat bot
आपका साथी