सावन की पहली सोमवारी पर शिव मंदिरों में लगी रही भक्तों की भीड़

मधेपुरा। सावन की पहली सोमवारी को जिले के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। कोरोना गाइडलाइन को लेकर मंदिर बंद रहने के कारण श्रद्धालु मायूस थे। गेट पर ही जल अर्पण कर पूजा-अर्चना की। शहर के पलकेश्वर नाथ महादेव शिविर मंदिर सहित अन्य जगहों पर श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:14 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:14 AM (IST)
सावन की पहली सोमवारी पर शिव मंदिरों में लगी रही भक्तों की भीड़
सावन की पहली सोमवारी पर शिव मंदिरों में लगी रही भक्तों की भीड़

मधेपुरा। सावन की पहली सोमवारी को जिले के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। कोरोना गाइडलाइन को लेकर मंदिर बंद रहने के कारण श्रद्धालु मायूस थे। गेट पर ही जल अर्पण कर पूजा-अर्चना की। शहर के पलकेश्वर नाथ महादेव शिविर मंदिर सहित अन्य जगहों पर श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की। वहीं प्रशासन ने भी लोगों से घर पर रहकर ही पूजा-अर्चना की अपील की थी। बता दें कि छह अगस्त तक कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने मंदिर को बंद कर दिया है।

बिहारीगंज : बिहारीगंज से महज 11 किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित बाबा बरूणेश्वर धाम में सावन की पहली सोमवारी को काफी संख्या में श्रद्धालुओं पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे। कोरोना को लेकर सरकारी गाइडलाइन के अनुसार मंदिर का मुख्य द्वार पर ताला लटका हुआ था। इस स्थिति में श्रद्धालुओं मुख्य द्वार पर ही जलार्पण किया, लेकिन मंदिर परिसर में लगी भीड़ में कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई। पूजा-अर्चना के लिए आए श्रद्धालुओं ने शारीरिक दूरी के नियम को तार-तार किया। वहीं एक्का-दुक्का छोड़कर लोग बगैर मास्क के ही पूजा-अर्चना करने पहुंचे थे। मंदिर के पुजारी भी श्रद्धालुओं को चंदन लगाने से बाज नहीं आ रहे थे।

मालूम हो कि 25 जुलाई से सावन की शुरूआत हुई है। सावन का पहला दिन होने के चलते भगवान शिव के भक्त अपनी मनोकामना लेकर बड़ी संख्या में जलार्पण के लिए प्राचीन बाबा बरूणेश्वर स्थान मंदिर पहुंचे थे।

सोमवारी पर माहौल रहा भक्तिमय

शंकरपुर : प्रखंड क्षेत्र स्थित निशिहरपुर मंदिर में सावन की प्रथम सोमवारी पर श्रद्धालुओं ने बाबा भोलेनाथ पर जलाभिषेक किया। कई श्रद्धालुओं ने मोटरसाइकिल से भागलपुर के महादेव घाट से गंगाजल लाकर बाबा भोलेनाथ को चढ़ाया। वहीं महिलाओं व बच्चों ने भी श्रद्धा के साथ बाबा भोलेनाथ का कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पूजा अर्चना की। ग्वालपाड़ा : सावन की पहली सोमवारी पर शिवलयों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। प्रखंड क्षेत्र के नोहर के लक्ष्मीनारायण मंदिर, बाबा त्रिलोकीनाथ, काली मंदिर, ग्वालपाड़ा, शाहपुर, झझरी, सरौनि, अरार, कनटाही, पीरनगर, रेशना, जिरवा सहित अन्य जगहों के शिवमंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। अरार घाट स्थित नारमदेश्वर महादेव मंदिर में कतारबद्ध पूजा अर्चना के लिए भीड़ लगी रही।

chat bot
आपका साथी