सड़क पर उतरी सेविका-सहायिका, डीएम को घेरा

मधेपुरा : आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ ने शनिवार उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान प

By Edited By: Publish:Sat, 24 Sep 2016 06:34 PM (IST) Updated:Sat, 24 Sep 2016 06:34 PM (IST)
सड़क पर उतरी सेविका-सहायिका, डीएम को घेरा

मधेपुरा : आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ ने शनिवार उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पहुंचे डीएम को भी घेर कर सेविकाओं ने प्रदर्शन किया। लाचार होकर डीएम को गाड़ी से उतरकर पैदल जाना पड़ा। यहीं नहीं, सेविका-सहायिका ने घंटों ने सड़क जाम कर आवागमन बाधित कर दिया। दरअसल, 12 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका संघ के अध्यक्ष अर्चना कुमारी के नेतृत्व में कला भवन के समक्ष पहले धरना दिया। उसके बाद शहर के मुख्य मार्गों ये गुजरकर प्रदर्शन किया।

सेविका और सहायिकाओं ने अपनी समस्याओं की बाबत बताया कि विगत दिनों से प्रशासनिक स्तर पर जांचकर्ता की मनमानी से हमलोग परेशान हैं। हमें बार-बार चयनमुक्ति की धमकी दी जाती है। शोषण को बन्द करने के बदले दंडित किया जाता है। लंबित मानदेय एवं केन्द्र किराया का भुगतान, बच्चों की संख्या कम होने पर मानदेय कटौती बन्द करने, सरकारी सेवक घोषित करने, राशन बाजार मूल्य देने, प्रोन्नति देने, चिकित्सा भत्ता दो सौ रुपये देने, जीवन बीमा की सुविधा और गैर आइसीडीएसय कार्य बन्द कराने की भी मांग सेविका, सहायिकाओं ने की।

प्रदर्शन के दौरान सहायिका व सेविकाओं की तेवर देखती ही बनती थी। जिलाधिकारी के वाहन को रोककर वाहन के सामने सोकर यहां सेविकाओं ने पहली बार आक्रोशपूर्ण आन्दोलन किया।

chat bot
आपका साथी