रोड क¨टग दुर्घटना को दे रहा आमंत्रण

मधेपुरा। मधेपुरा-पूर्णिया एनएच 107 मुख्य सड़क पर मुरलीगंज शहर के बेंगापुल के समीप क¨टग से वाहन चालकों

By Edited By: Publish:Mon, 05 Dec 2016 05:37 PM (IST) Updated:Mon, 05 Dec 2016 05:37 PM (IST)
रोड क¨टग दुर्घटना को दे रहा आमंत्रण

मधेपुरा। मधेपुरा-पूर्णिया एनएच 107 मुख्य सड़क पर मुरलीगंज शहर के बेंगापुल के समीप क¨टग से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। सड़क पर क¨टग से दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। इस वजह से कई बार तो दुर्घटना भी हो चुकी हैं। इसके वाबजूद जनप्रतिनिधि से लेकर जिला प्रशासन उदासीन बना हुआ है। मालूम हो कि मुरलीगंज शहर अपने आप में एक नामी व्यवसायिक मंदी के नाम से जाना जाता हैं। पूर्णिया-सहरसा जाने का मुख्य मार्ग यही हैं। साथ ही कुमारखंड जाने के लिए यह सड़क मुख्य हैं। प्रत्येक दिन इधर से होकर सैकड़ों बड़े-छोटे वाहनों का तांता लगा रहता हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि क¨टग सड़क से कई प्रशासनिक वरीय पदाधिकारी व नेता भी गुजरते हैं। लेकिन इस क¨टग को देखकर कोई पहल तक नही करते। साथ ही साथ सड़क अतिक्रमित होने के कारण जाम की भी समस्या उत्पन्न हो जाती है।

-----------------------

क्या कहते हैं स्थानीय लोग

स्थानीय कपड़ा व्यवसायी नितेश अग्रवाल ने बताया कि मुख्य मार्ग पर इस तरह का क¨टग होना दुभाग्यपूर्ण है। अभी के मौसम में सुबह धुंध लगने की वजह से लोगों को कुछ दिखाई नहीं देता है। इस कारण यहां दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना अधिक रहती हैं।

मामले को लेकर राजद युवा नेता अश्वनी कुमार उर्फ गौतम यादव ने कहा कि यह सड़क व्यवसायिक दृष्टिकोण से मुख्य मानी जाती हैं। इस होकर पूर्णिया सहरसा व कुमारखंड जाने वाली वाहन गुरजरती है।

वही समाजसेवी प्रशांत यादव ने कहा कि मुख्य मार्ग पर क¨टग से दुर्घटना की आशंका बनी रहती हैं। इस वजह से कई बार तो दुर्घटना भी हो चुकी हैं। इसके वाबजूद स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन तक उदासीन बना हुआ हैं। मुख्य मार्ग पर इस तरह के क¨टग से बड़ी दुर्घटना होने की संभावना हैं। संस्था हेल्प लाइन के सचिव विकास आनंद ने बताया कि इस क¨टग सड़क होकर कई प्रशासनीक वरीय पदाधिकारी गुजरते हैं। लेकिन इस क¨टग को देखकर कोई पहल तक नही करते। बड़ी दुखद बात हैं कि मुख्य मार्ग पर इस तरह का क¨टग होना प्रशासन के उदासीन रवैये को दर्शाता हैं।

chat bot
आपका साथी